– Shrey Arya

Home » आईपीएल का सफल कप्तान टीम इंडिया में जगह बनाने को हुआ मोहताज़

साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज़ के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली एक युवा भारतीय क्रिकेट टीम जल्द ही आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने युवा खिलाड़ियों की एक टीम चुनी है, जिन्होंने आईपीएल 2022 में कमाल का प्रदर्शन किया था. हालांकि इसमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनपर सेलेक्टर्स ने जरूरत से ज्यादा भरोसा दिखाया है तो वहीं कुछ ऐसे हैं जिन्हें मौका नही मिला. इसीलिए जब बात प्लेइंग 11 की आयी तो कई खिलाड़ियों का दिल टूटा. उन्हीं में से एक खिलाड़ी ऐसा है जिसने अपनी कप्तानी के दाम पर टीम को IPL के फाइनल तक पहुचाया था और लगातार टीम के ये अच्छी बल्लेबाज़ी भी करी थी, लेकिन शायद ऐसा भी जो सकता है कि उन्हें भारतीय टीम में जगह नही मीले.

टीम से बाहर रहेगा यह खिलाड़ी ?

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौका न मिलने से निराश संजू सैमसन को आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. सैमसन ने आईपीएल में ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था, लेकिन उनको साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम में मौका नहीं दिया गया. राजस्थान रॉयल्स को फाइनल तक ले जाने वाले इस खिलाड़ी को आयरलैंड दौरे के लिए टीम में चुना तो गया, लेकिन प्लेइंग 11 में उन्हें मौका मिलना भी नामुमकिन सा ही नजर आ रहा है. दो मैचों की सीरीज ये खिलाड़ी बेंच पर बैठकर भी बिता सकता है.

उपकप्तानी भी नही मिली

संजू सैमसन ने कई साल से आईपीएल में दिखाया है कि वो कितने शानदार कप्तान रहे हैं. इस बार तो संजू सैमसन ने अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के फाइनल में भी पहुंचाया था। लेकिन आयरलैंड सीरीज के लिए इस खिलाड़ी को कप्तान बनाना तो दूर उपकप्तानी तक नहीं दी गई. सैमसन की जगह भुवनेश्वर कुमार को टीम की उपकप्तानी सौंप दी गई. जबकि भुवी को कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं है. हालाकि एक बात यह भी कही जा रही है कि भुवनेश्वर कुमार को उनके एक्सपीरियंस के कारण ही टीम की उप कप्तानी सौंपी गई है और इस बात को लेकर किसी को भी कोई एतराज नहीं.

कप्तानी से बटोरी थी तारीफें

संजू बल्ले से तो अच्छा प्रदर्शन कर ही रहे हैं इसके अलावा कप्तानी में भी वो आईपीएल 2022 में काफी चमके थे. सैमसन की राजस्थान रॉयल्स टीम आईपीएल 2022 के फाइनल तक पहुंच गई थी. लेकिन फिर भी उन्हें मौका देना ठीक नहीं समझा गया. लोगों का ये भी मानना था कि सैमसन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी चांस मिलना चाहिए था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. फिलहाल तो यही लगता है कि संजू सैमसन वर्ल्ड कप की टीम को लेकर सलेक्टर के दिमाग में नहीं है अब देखना यही है कि आयरलैंड वाली सीरीज पर वह कैसा प्रदर्शन करते हैं और क्या उनके अच्छे प्रदर्शन का इनाम उन्हें मिल पाता है या नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X