अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत का जीत के साथ आगाज

Date:

Share post:

 

 

भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का आगाज बांग्लादेश के खिलाफ जीत से किया है। भारत ने बांग्लादेश को 84 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है। भारत ने पहली बैटिंग करते हुए 251 रन बनाए थे। जवाब में 252 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद साधारण रही। इस टीम ने पॉवरप्ले के अंदर ही तीन विकेट गवां दिए। बांग्लादेश के ओपनर अशिकुर रहमान और जीशान आलम 14-14 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। मोहम्मद रिज़वान बिना खाता खोले आउट हो गए। 252 का टारगेट 50 रनों पर चार विकेट गिरने के बाद एक पहाड़ जैसा दिखने लगा था। इस पहाड़ को चढ़ने के लिए मोहम्मद साहिब और अरिफुल इस्लाम के बीच हुई पांचवे विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी ने बांग्लादेश को एक हौसला जरूर दिया लेकिन अरिफुल इस्लाम के  विकेट के बाद बाकी खिलाड़ी ज्यादा देर संघर्ष नहीं कर पाए और 167 रन पर बांग्लादेश का पुलिंदा बंध गया और मरूफ के विकेट के साथ भारत ने 84  रन से यह मैच जीत लिया। भारतीय स्पिनरों के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाजों की एक न चली। लेफ्ट आर्म स्पिनर  सौम्य पांडेय ने 24 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। वहीं मुशीर खान को दो और अर्शीन कुलकर्णी को एक सफलता मिलीं।

इससे पहले टॉस जीतकर बांग्लादेश ने गेंदबाजी का फैसला किया। भारत की शुरुआत खराब रहीं और 31 रन पर दो विकेट गिर गए थे। इसके बाद उदय सहारण के साथ मिलकर ओपनर आदर्श सिंह ने तीसरे विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की। आदर्श ने 76 और उदय ने 64 रन  की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद आने वाले खिलाड़ी ज्यादा बड़ा योगदान नहीं दे पाए और पूरी टीम 251 रन ही बना सकी।

251 भी पिच और बाउंड्री साइज को देखते हुए एक डिफेंडिंग टारगेट लग रहा था। मैदान के एक छोर में बाउंड्री तकरीबन 84 मीटर पर थी। मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में उलझते भी दिखें।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...