अक्षर पटेल का कमाल, 2000 रन और 200 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय

Date:

Share post:

~आशीष मिश्रा

अक्षर पटेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कमाल की गेंदबाजी करते हुए एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने अपने चार ओवर में दो विकेट चटकाए। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया। इसी के साथ उन्होंने टी20 क्रिकेट में 200 विकेट भी पूरे कर लिए। वह टी20 क्रिकेट में 200 विकेट और 2000 रन बनाने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने हैं। उन्होंने रवींद्र जडेजा की बराबरी कर कर ली है।

अक्षर पटेल का टी20 इंटरनैशनल करियर
अक्षर पटेल ने भारतीय टीम के लिए 2015 में टी20 में अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद से उन्होंने भारत के लिए 52 टी20I मैचों में 49 विकेट हासिल किए और कुल 361 रन बनाए हैं। वह बेहतरीन गेंदबाजी करने में माहिर प्लेयर हैं। इसके अलावा वह निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग भी कर सकते हैं। अक्षर पटेल उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो कुछ ही देर में मैच का रुख बदल सकते हैं। अक्षर पटेल का प्रदर्शन टेस्ट में भी शानदार रहा है। उन्होंने सिर्फ 12 मैचों में 50 विकेट झटके हैं और 513 रन ठोके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 38 रन देकर छह विकेट रहा है। वनडे में उनके नाम 57 मैच में 60 विकेट हैं।

इंडिया टीम ने जीता दूसरा टी-20
भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को दूसरे टी20 मैच में छह विकेट से मात दी। अफगानिस्तानी टीम ने पहले खेलते हुए 172 रन बनाए। इसके बाद टीम इंडिया ने इस टारगेट को चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे ने दमदार पारियां खेलीं। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही। दूबे ने ताबड़तोड़ 63 रन और जायसवाल ने 68 रनों का योगदान दिया। इससे पहले भारतीय टीम ने पहला टी20 मैच भी छह विकेट से जीता था। टीम ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। तीसरा और आखिरी टी 20 मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में 17 जनवरी को खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...