अजिंक्य रहाणे के बल्ले से आखिरकार निकले रन, कैसा रहा दीपक हुड्डा विजय शंकर का प्रदर्शन

Date:

Share post:

आखिरकार भारत के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के बल्ले से रन बने। छत्तीसगढ़ के खिलाफ मुंबई की कमान संभाल रहे रहाणे ने इस मैच में अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी की। वह एक छोर संभाले रहे और टीम ने यह मैच ड्रॉ कराया। रहाणे ने 124 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की सहायता से 56 रन बनाए। मुंबई ने पहली पारी में पृथ्वी शॉ की 159 और भूपेन लालवानी के 102 रनों की पारी के दम पर 351 रन बनाए थे। रहाणे पहली पारी में केवल एक ही रन बना पाए थे। छत्तीसगढ़ की टीम ने जवाब में 350 का स्कोर खड़ा किया। दूसरी पारी में मुंबई की टीम ने खेल खत्म होने तक बल्लेबाजी की।

इससे पहले रहाणे पिछले तीन मैचों में फ्लॉप रहे। उन्होंने आंध्र प्रदेश के खिलाफ एक ही पारी में बल्लेबाजी की जिसमें वह खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं केरल के खिलाफ दूसरे मुकाबले की पहली पारी में रहाणे जीरो और दूसरी पारी में 16 रन बनाकर आउट हुए। उत्तर प्रदेश के खिलाफ मैच में भी कुछ ऐसा ही हाल रहा। रहाणे यहां पहली पारी में आठ और दूसरी पारी में नौ रन बनाकर आउट हुए। वहीं रणजी ट्रॉफी से पहले खेले गए दो लिस्ट ए मैच में भी वह दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके थे। रहाणे काफी से टीम इंडिया से बाहर हैं। उन्होंने अपना पिछला टेस्ट मैच 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई में खेला था। रहाणे भले ही टीम इंडिया से बाहर हो गए लेकिन वह लगातार घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। साथ ही साथ वह आईपीएल का भी हिस्सा रहे हैं।

अन्य खिलाड़ियों की बात करे तो कर्नाटक के खिलाफ तमिलनाडु के बल्लेबाज विजय शंकर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को हारने से बचाया। शंकर ने 107 गेंदों में 60 बनाए। इनके अलावा टीम के बाबा इंद्रजीत ने 98 बनाए। और मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। दिल्ली की टीम हिमाचल प्रदेश को हराने में कामयाब रही। दिल्ली टीम के बल्लेबाज आयुष बडोनी को शानदार सेंचुरी के लिए मैं ऑफ द मैच चुना गया। सौराष्ट्र का राजस्थान के साथ मुकाबला जिसमें राजस्थान की दूसरी पारी केवल 87 रनों पर ऑल आउट हुई कप्तान दीपक हुड्डा खाता भी नहीं खोल पाए और सौराष्ट्र की टीम या मैच 218 रन से जीत गई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...