अनुभवहीन साउथ अफ्रीका को केन विलियमसन और रचिन रविंद्र का करारा जवाब

Date:

Share post:

साउथ अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ी केन विलियमसन और रचीन रवींद्र का बल्ला खूब बोला। साउथ अफ्रीका की अनुभवहीन गेंदबाजी का इन दोनों बल्लेबाजों ने सेंचुरी जड़कर करारा जवाब दिया। बे ओवल टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने 86 ओवर में दो विकेट पर 258 रन बना लिए। केन विलियमसन 112 और रचिन रविंद्र 118 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 219 रन की साझेदारी हो गई है। विलियमसन ने इस सेंचुरी के साथ पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डॉन ब्रेडमैन को पीछे छोड़ दिया।

केन विलियमसन का यह टेस्ट करियर में 30 सेंचुरी थी। विराट कोहली और ब्रेडमैन के 29-29 सेंचुरी हैं। विलियमसन ने इस सेनकुरी के साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडेन, जो रूट और वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपाल की बराबरी कर ली। इन सभी खिलाड़ियों के 30-30 सेंचुरी हैं। वहीं रचीन रवींद्र ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली सेंचुरी जड़ी वह अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रहे है। विलियमसन और रविंद्र की जोड़ी ने न्यूजीलैंड को संकट से उबारा। रविंद्र जब विलियमसन का साथ देने क्रीज पर आए तब न्यूजीलैंड का स्कोर 16.5 ओवर में 2 विकेट पर 39 रन था। टीम के दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए थे। डेवोन कॉनवे एक और टॉम लैथम 20 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विलियमसन और रविंद्र ने टीम को एक भी झटका नहीं लगने दिया और पूरे दिन बल्लेबाजी की।

साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी की बात करें तो शेपो मोरकी ने 22 ओवर में 81 रन देकर एक विकेट लिए। डेन पिटर्सन ने 22 ओवर में 59 रन देकर एक विकेट लिए। इसके अलावा किसी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला। साउथ अफ्रीका टीम के बड़े-बड़े खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं है। ऐसे में दौरे पर अनुभवहीन टीम आई है। कप्तान नील ब्रांड समेत 6 खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। ऐसा टेस्ट क्रिकेट में बहुत काम देखने को मिलता है की एक टीम में छह खिलाड़ी डेब्यू कर रहे हों वो भी टेस्ट मैच में।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...