अम्बाती रायुडू क्रिकेटर से नेता…और अब नेता से क्या ?

Date:

Share post:

~सुहानी गुप्ता

पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अम्बाती रायुडू ने अपने करियर में एक बार फिर यू-टर्न लिया है। क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद उन्होंने पिछले साल 28 दिसम्बर को राजनीति में जाने का फैसला किया था लेकिन इसके नौ दिन बाद ही उन्होंने राजनीति से दूर रहने का फैसला कर लिया।

आपको याद दिला दें कि अम्बाती रायुडू ने अपने क्रिकेट करियर के बाद राजनीति में उतरने का फैसला किया था। उन्होंने कुछ दिन पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की मौजूदगी में वाईएसआरसीपी पार्टी को ज्वाइन किया। अब पार्टी छोड़ने के फैसले के बारे में उनका कहना है कि उन्होंने कुछ समय के लिए राजनीति से दूर रहने का फैसला किया है। रायुडू ने एक्स पर लिखा “ये सभी को सूचित करने के लिए है कि मैंने YSRCP पार्टी छोड़ने और कुछ वक़्त के लिए राजनीति से दूर रहने का फैसला किया है। आगे की कार्रवाई के बारे में सही वक़्त आने पर बता दिया जाएगा।”

अम्बाती रायडू वनडे क्रिकेट के अपने पहले ही मैच में हाफ सेंचुरी बनाने वाले तीसरे सबसे उम्रदराज भारतीय रहे थे। पहले ही मैच में हाफ सेंचुरी बनाने वाले वह 12वें खिलाड़ी हैं। उन्होंने 90 के दशक के अंत में हैदराबाद की ओर से एज ग्रुप टूर्नामेंटों में अपने करियर की शुरुआत की और साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप अंडर 15 के फाइनल में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी जीता। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय करियर में 55 वनडे और छह टी20 इंटरनेशनल मुकाबले भी खेले। इसके अलावा उन्होंने अपने करियर में 203 आईपीएल मुकाबले खेले। मुंबई इंडियंस के आठ सीजन में रायुडू ने 2017 सीजन को छोड़कर हर सीजन में 250 रन बनाए। मैन-इन-येलो यानी चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 2018 सीजन उनके लिए सबसे शानदार साल साबित हुआ क्योंकि तब उन्होंने 602 रन बनाए और लीग में अपनी पहली सेंचुरी बनाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...