आईपीएल में वापसी, नौ साल बाद दिख सकते है स्टार्क

Date:

Share post:

दीपक अग्रहरी

मिचेल स्टार्क अगले साल आईपीएल में वापसी के लिए तैयार हैं। वह आईपीएल को जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए एक बेहतरीन प्लेटफार्म के रूप में देख रहे हैं। अगर स्टार्क को आने वाले आईपीएल मिनी ऑक्शन में अच्छी खासी कीमत मिलती हैं तो यह 2015 के बाद पहला मौका होगा जब स्टार्क इस टूर्नामेंट में खेलते दिखाई दे सकते हैं।

इस आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज का आईपीएल में शानदार रिकार्ड रहा है। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए दो सीज़न में 27 मैच खेले हैं जिसमें 20 के औसत और 7.17 की इकॉनामी से 34 विकेट हासिल किए हैं। 2017 में वह ऑक्शन में नहीं उतरे और 2018 में, इंजरी के कारण हटने से पहले उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम में शामिल किया था।

स्टार्क ने अपनी आईपीएल करिअर को लेकर कहा कि उन्हें आईपीएल खेले आठ साल हो गए हैं जहां उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप की पुख्ता तैयारी करने में मदद मिलेगी। अगला साल ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछले वर्षों की तुलना में कम व्यस्त होने वाला हृ क्योंकि मार्च में न्यूजीलैंड दौरे और अगस्त के अंत में अफगानिस्तान, आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज़ के बीच केवल टी20 वर्ल्ड कप ही टीम को खेलना है इसलिए उन्हें लगता है कि अब ऑक्शन में अपना नाम डालने का एक सही मौका है।

स्टार्क का आईपीएल से दूर रहने का एक बड़ा कारण था कि टेस्ट क्रिकेट के लिए पूरी तरह से खुद को फिट रखना। वह अपने टेस्ट करिअर को लंबा करना चाहते थे। कुछ दिनों पहले उन्होंने कहा था कि उन्हें इस फार्मेट में सौ मैच खेलने हैं और आईपीएल से दूरी का यह भी एक कारण है। ग्लेन मैक्ग्रा ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मुकाम हासिल करने वाले एकमात्र तेज गेंदबाज हैं। स्टार्क ने वर्तमान में 82 टेस्ट खेले हैं और यदि वह फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के सभी आगामी मुकाबलों में खेलते हैं तो उनका सौवां मैच 2025-26 एशेज के दौरान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...