आखिरकार मुंबई इंडियंस ने खोला अपनी जीत का खाता

Date:

Share post:

~आशीष मिश्रा

रोमारियो शेफर्ड की दस गेंद पर नाबाद 39 रन की पारी और अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से मुंबई इंडियंस ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स को 29 रन से हराकर आईपीएल में अपनी जीत खाता खोला है। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 234 रन बनाए जवाब में दिल्ली की टीम आठ विकेट खोकर  205 रन ही बना पाई।

मुंबई की तीन हार के बाद यह पहली जीत है जबकि दिल्ली को पांच मैच में चौथी हार का सामना करना पड़ा। इस हार से दिल्ली की टीम अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर पहुंच गई है। रोहित शर्मा ने 27 गेंद पर 49 रन और ईशान किशन 23 गेंद पर 42 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़कर मुंबई को अच्छी शुरुआत दिलाई।  टिम डेविड (45 रन), कप्तान हार्दिक पंड्या ( 39 रन) और शेफर्ड ने शानदार पारी का अंत किया और दिल्ली को एक बड़ा टारगेट देन में सफल रहे। सूर्यकुमार यादव भी टीम के साथ जुड़े लेकिन वह ज्यादा कुछ नहीं कर पाए ।

दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ ( 66 रन) और अभिषेक पोरेल ( 41 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की और दिल्ली को शुरुआती झटके से उबारा। ट्रिस्टन स्टब्स ने 27 गेंद पर तीन चौकों और सात छक्कों की मदद से 71 रन की तूफानी पारी खेली, लेकिन बड़े लक्ष्य के दबाव में अन्य बल्लेबाज नहीं चल पाए। मुंबई की तरफ से गेराल्ड कोएत्जी ने 34 रन देकर चार और जसप्रीत बुमराह ने 22 रन देकर दो विकेट लिए। कोएत्जी ने मैच के आखिरी ओवर में तीन विकेट हासिल किए।

रोमारियो शेफर्ड ने एनरिक नोर्किया के पारी के आखिरी ओवर में चार छक्कों और दो चौकों की मदद से 32 रन बटोरे। अक्षर पटेल दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 35 रन देकर दो विकेट लिए। शेफर्ड ने बाद में डेविड वार्नर  को दस रन के मामूली से सकोर पर मिड ऑन पर हार्दिक के हाथों कैच कराकर मुंबई को अच्छी शुरुआत दिलाई।

दिल्ली ने पावरप्ले में एक विकेट पर 46 रन बनाए जिसमें पृथ्वी का योगदान 27 रन था। उन्होंने कोएत्जी पर छक्के से शुरुआत करने के बाद इस दौरान चार चौके भी लगाए। पृथ्वी ने पीयूष चावला का स्वागत छक्के और दो चौकों से किया और फिर कोएत्जी पर चौका लगाकर 31 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने मोहम्मद नबी पर भी छक्का लगाया लेकिन बुमराह ने उनकी गिल्लियां बिखेर दी। पृथ्वी ने अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाए। उनकी जगह लेने के लिए उतरे स्टब्स ने चावला पर दो छक्के लगाकर शुरुआत की, लेकिन बुमराह ने पोरेल और कोएत्जी ने कप्तान ऋषभ पंत को एक रन पर आउट करके दिल्ली को मुश्किलें बड़ा दी।

यह हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की पहली जीत है। इस जीत से मुंबई की गाड़ी शायद पटरी पर वापस लौट सकती है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...