इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों को हुआ भारी नुक्सान

Date:

Share post:

एशेज सीरीज 2023 के रोमांच के बीच दोनों कप्तान, बेन स्टोक्स और पैट कमिंस से एक बहुत बड़ी गलती हुई है, जिसका खामियाजा दोनों टीमों को भुगतना पड़ा। आईसीसी ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया पर स्लो ओवर रेट के लिए भारी जुर्माना लगाया है। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि दोनों टीमों को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स भी गंवाने पड़े।

दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया टीम पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है और इसके साथ ही उनको 10 प्वाइंट्स भी गंवाने पड़े हैं। कंगारू टीम पर मैनचेस्टर में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में स्लो ओवर रेट की वजह से जुर्माना लगया गया है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों को हुआ भारी नुक्सान

वहीं, इंग्लैंड को पांच में से चार टेस्ट मैचों में स्लो ओवर रेट के चलते डब्ल्यूटीसी साइकल में 19 प्वाइंट्स का भारी नुकसान झेलना पड़ा। इसके साथ ही इंग्लिश टीम पर पहले टेस्ट में स्लो ओवर रेट के लिए 10 प्रतिशत, दूसरे टेस्ट में 45 प्रतिशत, चौथे टेस्ट में मैच फीस का 15 प्रतिशत और आखिरी टेस्ट में 25 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।

एशेज सीरीज का अंत 2-2 की बराबरी पर हुआ। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सीरीज का आगाज धमाकेदार अंदाज में करते हुए पहले दो टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की। इसके बाद तीसरे टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड ने शानदार कमबैक करते हुए सीरीज़ की अपनी पहली जीत हासिल की। सीरीज का चौथा टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ रहा। वहीं आखिरी टेस्ट में इंग्लिश टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। इंग्लैंड ने ओवल में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच को 49 रन से अपने नाम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

CSK और LSG मैच में निगाहें केएल राहुल, रवि बिश्नोई और शिवम दूबे पर

आयुष राज टी20 विश्व कप की भारतीय टीम की घोषणा होने में बहुत कम समय बचा है। ऐसे में...

क्या LSG एक बार फिर CSK पर भारी पड़ेगी ?

आयुष राज चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें मंगलवार 23 अप्रैल को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम...

खेल जगत की दस सबसे बड़ी खबरें ( 22 अप्रैल )

आशीष मिश्रा आईपीएल का 39 वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की बीच मंगलवार को चेन्नई...

वह नो बॉल ही थी, विराट पर अम्पायर से भिड़ने के बावजूद नहीं लगा जुर्माना

विराट कोहली अगर अपने रनों की वजह से चर्चा में रहें तो बात समझ में आती है लेकिन...