इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट की हवा निकली, नहीं था उसके पास कोई प्लान बी

Date:

Share post:

पिछली चैम्पियन इंग्लैंड ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसका इस वर्ल्ड कप में इतना बुरा हश्र होगा कि टीम सेमीफाइनल की होड़ से ही बाहर हो जाएगी। उसे उस श्रीलंका की टीम ने आठ  विकेट से हराया जिसने पहले उसे 34वें ओवर में समेटा और फिर लक्ष्य 36वें ओवर में पूरा कर लिया। यह इंग्लैंड की 5 मैचों में चौथी हार है।

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 33.2 ओवर में 156 रन पर आउट हो गई। इसके जवाब में श्रीलंका ने 26वें ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ओपनर पाथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा ने तीसरे विकेट के लिए 122 गेंद पर 137 रन जोड़े। इस हार से इंग्लैंड की टीम पॉइंट्स टेबल में नौवें स्थान पर है जबकि श्रीलंका पांचवें नंबर पर आ गई है।

इस हार के साथ इंग्लैंड के बैज़बॉल क्रिकेट की कलई खुल गई। ऐसा लगा कि इंग्लैंड के पास प्लान बी है ही नहीं। इसलिए 50 ओवर के मैच में वह 35 ओवर भी नहीं खेल पाती। दो बार पौने दो सौ रनों पर सिमट गई।

वहीं पॉवरप्ले में दो विकेट गंवाने के बाद श्रीलंकाई ओपनर पाथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा ने बीच के ओवरों में बढ़िया बल्लेबाजी की। दोनों ने 25.4 ओवरों में 137 रन की पार्टनरशिप करके टीम को आसान जीत दिला दी। निसांका कवर ड्राइव से शुरुआत की और फिर लांग ऑन और लांग ऑफ के ऊपर से दर्शनीय लॉफ्टेड शॉट्स खेलकर अपनी टीम को आसान जीत दिलाई। निसांका ने वनडे की 13वीं और समरविक्रमा ने छठी हाफ सेंचुरी बनाई। निसांका की इस वर्ल्ड कप में यह लगातार चौथी हाफ सेंचुरी है।

अब श्रीलंका को अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अलावा भारत और न्यूज़ीलैंड की मज़बूत टीमों से खेलना है। ज़ाहिर है कि उसे अब अपने चारों मैच खेलने हैं। वहीं इंग्लैंड की टीम बांग्लादेश और नीदरलैंड की तरह सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...