इंग्लैंड टीम को लगा तगड़ा झटका, धाकड़ बल्लेबाज हुआ एशेज से बाहर

Date:

Share post:

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज़ 2023 में इंग्लैंड की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सीरीज में इंग्लैंड पहले ही 2-0 से पीछे चल रही है और अब इंग्लैंड के उपकप्तान ओली पोप लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान दाहिना कंधा खिसकने के कारण मंगलवार को एशेज सीरीज 2023 के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए और अब आने वाले दिनों में उनका आपरेशन होगा। पिछले सप्ताह दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय गिर गया था जिससे उनका कंधा चोटिल हो गया था.

इससे पहले भी इंग्लिश खिलाड़ी दो बार अपनी कंघे की चोट से परेशान रहे चुके हैं। पोप का कंघा डिस्लोकेट हो गया है। बीते सोमवार को पोप का स्कैन हुआ, जिसमें उनकी इंजरी का पता चला। अब पोप की सर्जरी होगी और वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी तीन मैच नहीं खेल पाएंगे। सर्जरी के बाद वे मेडिलकल टीम के मार्गदर्शन में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन फील्डिंग में गेंद रोकने के चक्कर में ओली पोप चोटिल हुए थे। इसके बाद मैच के तीसरे दिन पोप की चोट बढ़ गई क्योंकि अंपायर्स ने ज़ोर दिया कि वे इंग्लैंड की पहली पारी में बल्लेबाज़ी करने के बाद मैदान पर उतरें. पोप ने पहली पारी में 42 रन बनाए थे। इंग्लैंड के स्पिन कोच जीतन पटेल ने इस बात को स्वीकारा था कि अगर वो नहीं आते तो इंग्लैंड को 10 खिलाड़ियों के साथ फील्डिंग करनी पड़ती।

ओली पोप ने एशेज़ में खेले गए 2 मैचों की 4 पारियों में बल्लेबाज़ी करेत हुए 22.50 की औसत से 90 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 8 चौके निकले। ओली पोप इंग्लैंड के लिए सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू अगस्त, 2018 में इंडिया के खिलाफ लॉर्ड्स में किया था। वे अबतक 48 टेस्ट मैच खेल चुके हैं इन मैचों की 67 पारियों में बल्लेबाज़ी करते हुए पोप ने 34.45 की औसत से 2136 रन बनाए हैं। इस दौरान 1 दोहरे के साथ 4 शतक लगाए वहीं उनके बल्ले से 11 अर्धशतक निकले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...