इंदौर में भी ओस की भूमिका रहेगी अहम, बनेंगे खूब रन

Date:

Share post:

एतियाब शेख

Exclusive

भारत और अफगानिस्तान के बीच रविवार को होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले को लेकर होलकर स्टेडियम में सारी तैयारियां मुकम्मल हो चुकी हैं। रात के वक्त मैदान को पूरी तरीके से ढक दिया गया है। हालांकि शहर में ठंड और ओस का असर भी नजर आ रहा है।

 स्टेडियम के मैदान को जानने वाले एक्सपर्ट्स की मानें तो दूसरे टी-20 मैच में ओस की भूमिका  देखने को मिलेगी। हालांकि विकेट की बात करें तो इंदौर का विकेट हमेशा से ही हाई स्कोरिंग पिच रहा है और ऐसी ही उम्मीद पिच को जानने वाले रख रहे हैं कि यह दूसरा मुकाबला हाई स्कोरिंग मैच होगा। रनों का पीछा करने वाली टीम को इस मैदान पर एडवांटेज मिल सकता है। इन दिनों जिस तरह से भारत में सर्दी पड़ रही है, उसे देखते हुए मौसम की भविष्यवाणी करना आसान नहीं होता। बीसीसीआई की मैच तारीख और शेड्यूल पहले से तय रहता है। हालांकि एक्सट्रीम कंडीशंस में खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस पर थोड़ा असर पड़ता है। मोहाली में खेले गए पहले टी-20 मुक़ाबले में ठंड बहुत ज़्यादा थी। तकरीबन छह डिग्री तापमान में खिलाड़ी वह मैच खेले और भारतीय खिलाड़ियों से इस ठंडे माहौल में चार कैच छूटे। हालांकि सभी खिलाड़ी ट्रेंड एथलीट होते हैं और वह जल्दी ही मैदान की परिस्थितियों के हिसाब से खुद को एडजस्ट कर लेते हैं, इसलिए इस बारे में कोई ज़्यादा दिक्कत नहीं आनी चाहिए।

वैसे इस मैदान पर कुल तीन टी-20 मैच खेले गए जिनमें पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम दो बार जीती है। यहां का सर्वाधिक स्कोर पांच विकेट पर 260 रन है जो भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 2017 में बनाया था जिसमें रोहित शर्मा ने शानदार 118 रन की पारी खेली थी। यहां 144 रन ही चेज़ किए जा सके हैं जो भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 2020 में किए थे। यहां पहले बल्लेबाज़ी का औसत स्कोर 210 रन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...