इस युवा भारतीय ने बनाया डेल स्टेन को अपना मुरीद

Date:

Share post:

– Shrey Arya

भारतीय टीम के युवा इस समय जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं उसने सभी को अपना मुरीद बना रखा है. मौजूदा वक्त में साउथ अफ्रीका के साथ भारत की एक युवा टीम ही मुक़ाबला कर रही है. IPL और फिर इंग्लैंड सिरीज़ के कारण तमाम बड़े नामों को यहां पर आराम दिया गया है और यही कारण कि कही न कहीं इस घरेलू सिरीज़ में भी टीम का प्रदर्शन अच्छा निकल कर नही आ रहा है. लेकिन इसके बाद भी खिलाड़ियों ने तमाम बड़े नामों को अपना मुरीद बना लिया है, और उन्ही मे से एक नाम दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन का भी है. डेल स्टेन का मानना है कि भारतीय क्रिकेटर ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले दो साल में अपने क्रिकेट के खेल में काफी बदलाव किया है. गायकवाड़ आईपीएल सीजन 2021 के टॉप स्कोर थे. जबकि गायकवाड़ की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में शुरुआत अच्छी नहीं रही.

ऋतुराज के फैन हुए डेल स्टेन

बात चाहे IPL की हो या फिर अब अंतरराष्ट्रीय मैचों की, इस खिलाड़ी ने हर मंच पर बल्लेबाजी देखने वालों को प्रभावित किया है. ऋतुराज गायकवाड़ ने विशाखापत्तनम में तीसरे टी20 मैच में अर्धशतक लगाकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया और ईशान किशन के साथ मिलकर मैच जीतने वाली पारी खेली, जिससे मेजबान टीम को सीरीज में बढ़त बनाने में मदद मिली. सीरीज का चौथा मैच राजकोट में शुक्रवार को खेला जाएगा, जिसमें दक्षिण अफ्रीका 2-1 से आगे है.

सभी का जीता दिल

डेल स्टेन ने एक बातचीत के दौरान कहा कि गायकवाड़ को गति या स्पिन को लेकर कोई दिक्कत नहीं है और वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो खेल को अच्छी तरह से पढ़ने की क्षमता रखते हैं. गायकवाड़ आईपीएल 2021 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. उस दौरान सीएसके ने आईपीएल ट्रॉफी जीती थी और आईपीएल 2022 में उनके खराब फॉर्म ने चेन्नई फ्रेंचाइजी को इस सीजन में नौवें स्थान पर धकेल दिया. स्टेन ने कहा कि गायकवाड़ की विशाखापत्तनम में 35 गेंदों में 57 रन की पारी से टीम को जीतने में मदद मिली, फ़िलहाल के लिए तो यह ऋतुराज़ के लिए लिए यह सिरीज़ ठीक ठाक जा रही है. आगे देखना यही होगा कि उन्हें टीम की तरफ से कितने मौके मिलते है और आने वाले वक्त में कबतक वह अपनी जगह टीम में तय कर पाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

हार कर जीतने वाले को टीम इंडिया कहते हैं, पहला मैच हारने के बाद दिखता है भारतीय टीम का जलवा

हार कर जीतने वाले को टीम इंडिया कहते हैं। टेस्ट सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम...

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने रचा इतिहास, महान अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची में चौथे टेस्ट के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल...

जुरेल और अश्विन का कमाल, भारत को जीत के लिए सिर्फ 152 रनों की ज़रूरत

आशीष मिश्रा भारतीय टीम ने तीसरे दिन मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इसका श्रेय ध्रुव जुरेल...

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...