एक बार फिर निगाहें शशांक सिंह और आशुतोष की पॉवरहिटिंग पर

Date:

Share post:

आयुष राज

मुंबई इंडियंस के खिलाफ निराशाजनक हार के बाद पंजाब किंग्स की टीम रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने घरेलू मैदान महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनैशनल स्टेडियम में  आईपीएल में वापसी करना चाहेगी। गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष किया है। दोनों टीमें आईपीएल के इस सीजन के पॉइंट्स टेबल पर शीर्ष चार स्थानों से नीचे रही हैं।

इस सीजन में पीबीकेएस ने अब तक सात मुकाबले खेले हैं और दो मैचों में ही जीत हासिल कर पाए हैं। दूसरी तरफ जीटी भी सात मुकाबले खेल चुकी है लेकिन वह भी केवल तीन मैचों में जीत हासिल कर पाई है। जीटी भी अपने पिछले मैच में डीसी की गेंदबाजी के सामने धराशायी होने के बाद वापसी करने के लिए बेकरार रहेगी।

जीटी और पीबीकेएस का पिछला मुकाबला 4 अप्रैल को अहमदाबाद में हुआ था। यह मुकाबला काफी रोमांचक था। इस मैच में दो उभरते हुए भारतीय खिलाड़ी आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह सबकी नजरों में आए थे। आशुतोष ने 17 गेंदों में 31 और शशांक ने 29 गेंदों में 61 रन की मैच को जिताने वाली पारी खेली थी। यह मुकाबला पंजाब किंग्स ने 3 विकेट से जीत लिया था।

पीबीकेएस की टीम की सबसे बड़ी परेशानी ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों का फॉर्म में न होना है। पिछले कुछ मैचों में ऊपरी क्रम के बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह, लियाम लिविंगस्टोन और जॉनी बेयरस्टो टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाएं हैं, जिससे टीम की बल्लेबाजी पर बुरा असर पड़ा है। इस सीजन में पीबीकेएस के लिए शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा की  भरोसेमंद जोड़ी हैं। दोनों निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और लगभग हर मैचों में टीम की बल्लेबाजी क्रम को डगमगाने से बचाया हैं। शशांक 179.81 और आशुतोष 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं।

पंजाब और गुजरात ने अब तक एक दूसरे के खिलाफ 4  मैच खेले हैं। दोनों ने ही दो-दो जीत दर्ज की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...