एनाबेल सदरलैंड ने सबसे तेज डबल सेंचुरी लगाकर बनाया रिकॉर्ड

Date:

Share post:

आयुष राज

पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की महिला टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट मैच मुकाबला खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहली पारी में तेज गेंदबाज डारसी ब्राउन ने अद्भुत गेंदबाजी से पांच विकेट लेकर साउथ अफ्रीका की टीम को खतरे में डाल दिया। साथ ही ऑलराउंडर खिलाड़ी एनाबेल सदरलैंड ने गेंद से भी ऑलराउंड परफॉर्मेंस करते हुए साउथ अफ्रीका के टीम के महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को आउट करके तीन विकेट अपने नाम किए जिस वजह से साउथ अफ्रीका की टीम की पारी मात्र 76 रनों के अंदर निपट गई।

इस मैच में ऑलराउंडर एनाबेल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बल्लेबाजी करते समय मात्र 256 गेंद पर 210 रनों की  पारी खेली और विश्व में सबसे तेज 200 रन बनाने वाली पहली महिला बन गई। साथ ही वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 200 का आंकड़ा छूने वाली पहली महिला बल्लेबाज भी बनी। उनसे पहले महिला टेस्ट क्रिकेट में 200 रनों तक पहुंचने में केवल आठ महिला क्रिकेटर ही सफल हो पाई हैं और अब उस सूची में एनाबेल का नाम भी शामिल हो गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे अधिक रन बनाने में एनाबेल टॉप पांच में अपनी जगह बना चुकी हैं।

एनाबेल के साथ टीम की कप्तान एलिसा हीली ने भी 124 गेंद में 99 रनों की शानदार पारी खेली। ओपनर बल्लेबाज बैथ मौनी ने 78 रन और और मध्य क्रम की बल्लेबाज एश्लिघ गार्डन ने 65 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नौ विकेट पर 575 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी और 499 रनों की बढ़त हासिल की। महिला क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टेस्ट क्रिकेट में अपना ही विश्व का सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पहले सर्वाधिक स्कोर 569 रनों का था और अब 575 रनों का हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...