एमआई न्यूयॉर्क फाइनल में सियाटल ओरकास के खिलाफ लीग की हार का बदला लेने के लिए तैयार

Date:

Share post:

आईपीएल के बाद अब मुम्बई इंडियंस फ्रेंचाइज़ी की टीमों ने भी अपना जलवा बिखेरना शुरू कर दिया है। अमेरिका में हो रहे मेजर लीग क्रिकेट में एमआई न्यूयॉर्क ने टेक्सास सुपर किंग्स को मेजर लीग क्रिकेट के चैलेंजर मुकाबले में मात देकर फाइनल में जगह पक्की कर ली। एमआई न्यूयॉर्क की टीम में राशिद खान, ट्रेंट बोल्ट, कागिसो रबाडा और टिम डेविड जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। कीरोन पोलार्ड की अगुवाई में एमआई न्यूयॉर्क ने खराब शुरुआत के बावजूद फाइनल में जगह बना ली।

एमआई न्यूयॉर्क की मेजर लीग क्रिकेट में काफी खराब शुरूआत रही। पहले ही मुकाबले में उसे सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स से हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद एलए नाईट राइडर्स को इस टीम ने 50 रनों पर ऑल आउट करके नया इतिहास रच दिया। लीग स्टेज में पांच मैचों में सिर्फ दो जीत हासिल करने में सफल रही एम आई न्यूयॉर्क की टीम बेहतर नेट रन-रेट की वजह से चौथे स्थान पर रहकर प्लेऑफ में पहुंच गई। ।

इस स्टेज पर पहुंचने के बाद एमआई न्यूयॉर्क ने पहले एलिमिनेटर में वॉशिंगटन फ्रीडम को 16 रनों से हराया और उसके बाद चैलेंजर मुकाबले में टेक्सास सुपर किंग्स को छह विकटों से हराकर फाइनल की पार्किंग में अपनी गाड़ी खड़ी कर ली। मेजर लीग क्रिकेट के पहले ही सीज़न में फाइनल में पहुंच कर एमआई न्यूयॉर्क की टीम ने अपना दमखम साबित कर दिया है। इस लीग में सबसे ज्यादा रन भी इसी टीम के निकलस पूरन के बल्ले से निकले जिन्होंने सात पारियों में 251 रन बनाए और सबसे ज्यादा विकेट भी इसी टीम के खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट के नाम हैं जिन्होंने सात मैचों में 19 विकेट झटके।

मेजर लीग क्रिकेट के पहले सीज़न का फाइनल मुकाबला एमआई न्यूयॉर्क और सियाटल ओरकास के बीच सोमवार को भारतीय समय के अनुसार सुबह छह बजे से देखा जा सकेगा। लीग स्टेज में जब ये दोनों टीमें आमने-सामने भिड़ी थीं तो एमआई न्यूयॉर्क को हार का सामना करना पड़ा था लेकिन लीग चाहे कोई भी हो एमआई की टीम फाइनल में अलग ही जोश में नज़र आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

बेन स्टोक्स- मैक्कुलम जुगलबंदी पर भारी पड़ता भारत का युवा ब्रिगेड

  पहला मैच हारने के बाद सीरीज़ अपने नाम करना अपने आप में बड़ी बात है और जब अपने...

हार कर जीतने वाले को टीम इंडिया कहते हैं, पहला मैच हारने के बाद दिखता है भारतीय टीम का जलवा

हार कर जीतने वाले को टीम इंडिया कहते हैं। टेस्ट सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम...

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने रचा इतिहास, महान अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची में चौथे टेस्ट के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल...

जुरेल और अश्विन का कमाल, भारत को जीत के लिए सिर्फ 152 रनों की ज़रूरत

आशीष मिश्रा भारतीय टीम ने तीसरे दिन मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इसका श्रेय ध्रुव जुरेल...