एशियन गेम्स के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान, युवा टीम युवा जोश के साथ उतरेगा पाकिस्तान

Date:

Share post:

एशियन गेम्स 2023 के लिए पाकिस्तान ने अपने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान टीम की कप्तानी 20 साल के अनकैप्ड युवा ऑलराउंडर कासिम अकरम को सौंपी गई। वहीं इसके अलावा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मुहम्मद अखलाक को दी गई। एशियन गेम्स का आगाज 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक खेला जाएगा। एशियन गेम्स के लिए अनकैप्ड प्लेयर कासिम अकरम को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। वहीं ओमर बिन यूसुफ उप कप्तानी की भूमिका में नजर आएंगे। कागजों पर पाकिस्तान की यह टीम बेशक युवा है लेकिन मजबूत टीमों को भी कड़ी टक्कर देने की क्षमता रखती है।

एशियन गेम्स के लिए पाकिस्तानी टीम की कमान संभालने वाले कासिम अकरम ने पिछले साल पाकिस्तान के अंडर-19 टीम की भी अगुवाई की थी। ऐसे में अब एक बार अकरम के पास एक बहुत बड़ा मौका है कि वह एशियन गेम्स में दमदार प्रदर्शन करते हुए नेशनल टीम में अपनी टीम जगह बनाए। अकरम पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में अब तक 20 फर्स्ट क्लास, 45 लिस्ट ए और 40 टी20 मुकाबले चुके हैं। पाकिस्तान की टीम में 8 ऐसे खिलाड़ियों को जगह मिली है, जो पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं। बता दें कि पाकिस्तान की टीम 3 अक्टूबर से एशियन गेम्स के लिए अपना अभियान की शुरुआत करेगी। टूर्नामेंट में भारतीय टीम की तरह पाकिस्तान भी अच्छी रैकिंग के चलते सीधे क्वार्टर फाइनल चरण से हिस्सा लेगा।

पाकिस्तान टीम: कासिम अकरम (कप्तान), ओमैर बिन यूसुफ, आमिर जमाल, अराफात मिन्हास, अरशद इकबाल, आसिफ अली, हैदर अली, खुशदिल शाह, मिर्जा ताहिर बेग, मोहम्मद हसनैन, मुहम्मद अखलाक (विकेटकीपर), रोहैल नजीर, शाहनवाज दहानी, सूफियान मुकीम, उस्मान कादिर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...