ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के लिए बुरी खबर, दो बड़े खिलाड़ी हो सकते है वर्ल्डकप से बाहर

Date:

Share post:

वनडे विश्व कप 2023 का आगाज पांच अक्टूबर से भारत में हो रहा है। विश्व कप से पहले लगभग सभी टीमें वनडे फॉर्मेट के अपने अभयास में व्यस्त हैं। एशिया की टीमें जहां एशिया कप खेल रही हैं वहीं इंग्लैंड-न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज भी खेली जा रही है। विश्व कप से पहले ये सीरीज अभ्यास के लिए बेहद महत्वपूर्ण है लेकिन इसका एक नुकसान ये भी है इस दौरान कई खिलाड़ी इंजर्ड हो गए हैं और विश्व कप में उनका खेलना संदिग्ध हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम इंजरी से जूझ रही है। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के साथ ही कैमरून ग्रीन चोटिल हैं। ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क भी इंजरी से जूझ रहे हैं। इसमें अब एक और नाम जुड़ गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान ट्रेविस हैड को शॉर्ट गेंद पुल करने के दौरान हाथ पर लगी। ट्रेविस हैड बाएं हाथ पर गेंद लगने के बाद दर्द से कराहने लगे। फीजियो ने आकर उन्हें चेक किया और ट्रेविस हैड मैदान छोड़कर बाहर चले गए। वह दोबारा खेलने के लिए नहीं उतरे। हैड को इसके बाद स्कैन के लिए भेजा गया। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच ने मैच के बाद कहा कि स्कैन में हैड के बाएं हाथ में फ्रेक्चर है। आगे के स्कैन से फ्रेक्चर की गंभीरता का पता चलेगा। ऑस्ट्रेलिया के कोच ने कहा कि अभी यह बताना मुश्किल है कि वह ट्रेविस हैड वर्ल्ड कप तक फिट हो पाएंगे या नहीं। उन्होंने कहा- अभी सिर्फ फ्रेक्चर की पुष्टि हुई है और यह कितना समय लेगा यह बताना मुश्किल है। ट्रेविस हैड को 2018 के बाद वनडे टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। 2022 में पाकिस्तान दौरे पर उनकी वापसी हुई। पहले ही मैच में उन्होंने ओपनिंग करते हुए सेंचुरी बनाई। पहले मध्यक्रम में खेलने वाले हैड उसके बाद से ओपनिंग ही कर रहे हैं। वापसी के बाद से हेड ने 16 वनडे में 61 की औसत से 791 रन बनाए हैं। इसमें दो सेंचुरी भी शामिल हैं। ये रन हैड ने करीब 120 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। इसलिए वर्ल्ड कप में उनकी अहमियत काफी है।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी भी गंभीर रुप से इंजर्ड हो गए हैं। इंग्लैंड के साथ 15 सिंतबर को खेले गए चार वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में साउदी भी गंभीर चोटिल हो गए और दाएं हाथ के अंगूठे की हड्डी टूट गई है। न्यूजीलैंड के लिए ये एक बड़ा झटका है। इस इंजरी के बाद उनका विश्व कप खेलना मुश्किल हो गया है। विश्व कप का पहला ही मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है।

न्यूजीलैंड के लिए हाल में एक अच्छी खबर यह आई है कि केन विलियमसन ने अपने घुटने की इंजरी से उबरते हुए लंबे समय बाद टीम में वापसी की है और विश्व कप में वह बतौर कप्तान टीम को लीड करेंगे लेकिन इसी बीच साउदी की इंजरी ने टीम की परेशानी बढ़ा दी है। साउदी टीम के स्ट्राइक गेंदबाज हैं, अनुभवी हैं और विश्व कप में टीम को उनकी जरुरत है लेकिन इंजरी ने उनके उपलब्ध होने पर संदेह पैदा हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...