ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खराब पिच के कारण रद्द हुआ मैच जाने आखिर कब-कब पिच के कारण रद्द हुआ है मैच..

Date:

Share post:

ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग के एक मैच में खराब पिच के कारण मैच रद्द करना पड़ा। मुकाबले के शुरुआती छह ओवरों में ही पिच का घातक मिजाज देख मुकाबला रोकना पड़ा। काफी देर के बाद इस मुकाबले को रद्द करने का फैसला किया गया। मेलबर्न रेनेगेड्स और पर्थ स्कॉर्चर्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। इस सीजन का यह चौथा ही मुकाबला था। मेलबर्न रेनेगेड्स के कप्तान निक मेडिंसन ने यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

यह मुकाबला गीलॉन्ग के सिमोंड्स स्टेडियम में खेला जा रहा था। यहां बीती रात बारिश हुई थी पिच पर कुछ स्पॉट ऐसे दिख रहे हैं, जिनसे लग रहा है कि यहां कवर से होते हुए पानी पिच तक पहुंच गया। यही कारण रहा कि पिच पर अनियमित उछाल दिखने लगा गेंद पर पिच पर गिर कर बल्लेबाजों को चोटिल कर सकती थी। 6.5 ओवर के खेल में पिच के घातक मिजाज को देखकर क्रिकेटर्स भी हैरान रह गए।

आखिर कब-कब पिच के कारण रद्द हुआ है मैच

1. 1997-98 वेस्टइंडीज में , वेस्टइंडीज और इंग्लैंड टेस्ट। यह मैच मैदान पर हुई नाराजगी के बाद बाधित हुआ था। ऑनफील्ड अंपायर स्टीव बकनर और एस. वेंकटराघवन ने पाया कि पिच में असामान्य उछाल है। दोनों कप्तानों से सलाह ली गई और 10.3 ओवर के बाद खेल रोक दिया गया, जहां इंग्लैंड ने सिर्फ 17/3 रन बनाए

2. फरवरी 2009 में, एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच एक टेस्ट मैच केवल दस गेंद फेंके जाने के बाद रद्द कर दिया गया था। मैच अधिकारियों ने कहा कि पिच खेलने के लिए बहुत जोखिम भरा था। पहले दिन का खेल दूसरे ओवर में ही रोक दिया गया।

3. 2009 में, भारत और श्रीलंका वनडे सीरीज के एक मैच को ऐसी ही परिस्थितियों के कारण रद्द कर दिया गया था। पिच पर खराब उछाल आ रहा था। मैच अरुण जेटली स्टेडियम में था जिसे उस समय फिरोज शाह कोटला स्टेडियम नाम से जाना जाता था। श्रीलंका पहले बल्लेबाजी कर रहा था और इन परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने के लिए संघर्ष कर रहा था। 23.2 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 83/5 था, मैच अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया और खेल रोक दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...