ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में कैसी होगी भारतीय टीम कि प्लेइंग XI , किस-किस खिलाड़ियों को मौका देंगे सूर्या

Date:

Share post:

भारत और ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के बाद एक बार फिर से आमने-सामने होंगे। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में आयोजित होगा। इस सीरीज के लिए भारत ने सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया है. इसके साथ ही पूरी टीम बदल दी गई है। इस सीरीज के लिए अधिकतर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है।

अगर टी20 सीरीज के शेड्यूल की बात करें तो पहला मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। यह मैच 23 नवंबर को खेला जाएगा इसके बाद 26 नवंबर को दूसरा टी20 मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। टी20 सीरीज का तीसरा मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा यह मैच 28 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद चौथा मैच रायपुर में 1 दिसंबर को खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टी20 सीरीज का आखिरी मैच बैंगलुरु में 3 दिसंबर को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ का पारी का आगाज करना तय माना जा रहा है। इसके बाद तीन नंबर पर तिलक वर्मा खेलते दिख सकते हैं। एशियन गेम्स में भी टॉप तीन में यही खिलाड़ी खेले थे। मिडिल ऑर्डर की बात करें तो कप्तान सूर्यकुमार यादव का चार नंबर पर खेलना तय है। इसके बाद ईशान किशन या जितेश वर्मा को मौका दिया जा सकता हैं। इन दोनों में से किसी एक को विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालना है। छह नंबर पर रिंकू सिंह फिनिशर की भूमिका में दिखेंगे। गेंदबाजी विभाग की बात करें तो अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई कि स्पिन जोड़ी दिख सकते हैं। वहीं तेज गेंदबाजी कि कमान आवेश खान, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह संभाल सकते है। हालांकि, टीम में प्रसिद्ध कृष्णा भी मौजूद हैं देखना होगा की उन्हे 11 में जगह मिलता है या नहीं।

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...