ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए टीम का किया ऐलान, एश्टन एगर को बाहर कर मार्नस लाबुशेन को मिला मौका

Date:

Share post:

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इंजरी के कारण ऑस्ट्रेलिया को इस साल के वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा, अनुभवी स्पिनर एश्टन एगर इंजरी के कारण इस वर्ल्ड कप से बाहर हो गए।

एगर ने अपने देश के लिए वनडे मैच इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था, लेकिन वह अपनी काफ इंजरी की समस्या से छुटकारा पाने में नाकाम रहे हैं और वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 खिलाड़ियों वाली टीम में उनकी जगह पक्की नहीं हो पाई है। उनकी जगह टीम में मार्नस लाबुशेन को शामिल किया गया है। मार्नस लाबुशेन को पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम से बाहर रखा गया था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ 50 ओवर के क्रिकेट में हाल के अच्छे फॉर्म ने इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप में जगह दिलाई । एगर पहले टीम में थे लेकिन आज सभी टीमों के पास अपनी टीम में बदलाव का आखिरी मौका था। एगर के जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम की स्पिन गेंदबाजी बहुत कमजोर नजर आ रही है।

विश्व कप में भाग लेने वाले सभी देशों को 28 सितंबर से पहले अपनी अंतिम टीम आईसीसी को सौंपनी थी, उस तारीख के बाद टीमों में बदलाव केवल टूर्नामेंट आयोजकों की अनुमति से ही संभव था।जबकि ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी मिनट में अपनी टीम में बदलाव करने का फैसला किया, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ट्रैविस हेड के साथ बने रहने का फैसला किया, जो की माना जा रहा था की वह बाहर हो सकते है। हेड इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चोटिल हो गए थे और लाबुशेन की हालिया अच्छी फॉर्म ने दाएं हाथ के खिलाड़ी के लिए टीम में आने का रास्ता साफ किया।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, “एक महीने पहले घोषित 15 खिलाड़ियों की टीम में एक बदलाव किया गया है और मार्नस ने एश्टन की जगह ले ली है।”“यह एक कठिन निर्णय था लेकिन दुर्भाग्य से, हम ट्रैविस और एश्टन दोनों को इंजरी के कारण टूर्नामेंट में नहीं ले जा सकते। भारत में एगर के ना होने का मतलब होगा कि ऑस्ट्रेलिया अपनी टीम में सिर्फ एक विशेषज्ञ स्पिनर के साथ वर्ल्ड कप में उतरेगा, अनुभवी ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल स्पिन विकल्प के रूप में एडम ज़म्पा का समर्थन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 68 वां मैच शनिवार को आरसीबी और सीएसके के बीच शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 67 वां मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे...

बुधवार को खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल में गुरुवार को सनराइजर्स, हैदराबाद का मुक़ाबला गुजरात टाइटंस से शाम साढ़े सात बजे से हैदराबाद...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 65 वां मैच बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीज शाम साढ़े सात बजे से...