कभी जूते में बियर और अब वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर,ऑस्ट्रेलिया का घमंड सातवें आसमान पर..

Date:

Share post:

फाइनल मैच में टीम इंडिया को हराकर ऑस्ट्रलिया ने एक बार फिर वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच था, जिसमें इंडियन क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा।फाइनल में आकर टीम इंडिया के हारने के बाद देशवासियों में मायूसी का माहौल है। दूसरी तरफ ऑस्ट्रलियाई क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रलियावासी वर्ल्ड कप की जीत का जश्न मना रहे हैं। सोशल मीडिया पर हर तरफ जश्न की तस्वीरें और वीडियो देखने को मिल रही हैं। इस बीच ऑस्ट्रलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मिशेल मार्श की एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है। फोटो में मार्श वर्ल्ड कप ट्रॉफी के ऊपर पैर रखकर बैठे हैं। फोटो सामने आते ही यूजर्स ने सोशल मीडिया इसे पर शेयर करना शुरू कर दिया। लोग मार्श से काफी नाराज हैं और उनका कहना है कि ऐसी हरकत करके मिशेल मार्श ने ट्रॉफी का अपमान किया है। मिशेल की फोटो को लेकर खूब मीम्स बन रहे हैं और यूजर्स कमेंटस के जरिए अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।

ऐसा नहीं है की इस वर्ल्ड कप के बाद ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी चर्चा में हैं। 2021 टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भी ड्रेसिंग रूम में जश्न की तस्वीरो की खूब आलोचना हुई थी। जब कुछ खिलाड़ियों ने जूतों में शराब डालकर पीआ था। 2007 वर्ल्ड कप याद करे तो ट्रॉफी जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रिकी पोंटिंग द्वारा ट्रॉफी दे रहे सरद पवार को धक्का देना।

ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में टीम इंडिया को 6 विकेट से हराकर खिताब जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य था। ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट पर 241 रन बनाकर छठी बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो ओपनर ट्रेविस हेड रहे। ट्रेविस हेड ने 120 गेंदों पर 137 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और 4 छक्के लगाए। इस शानदार पारी के लिए ट्रेविस हेड को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...