कैसी है विशाखापत्तनम की पिच और कैसा रहा है भारत का यहां प्रदर्शन ?

Date:

Share post:

विशाखापत्तनम में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट होगा जहां भारत अभी तक अजेय है। यहां अब तक हुए दो टेस्ट मैचों में गेंदबाजों का बोलबाला रहा है जहां तेज गेंदबाजों ने 32.86 की औसत से 23 विकेट लिए हैं, जबकि स्पिनरों ने 36.04 की औसत से 47 विकेट लिए हैं। लेकिन रन भी यहाँ खूब बनते हैं। विशाखापत्तनम में पहली पारी का औसत स्कोर 479 है। दोनों मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ही जीती है। यहां पहले दिन बारिश की संभावना दिन में सिर्फ 7% और रात में 12% है। इसलिए पहला दिन बारिश से प्रभावित नहीं होगा। मैच के अगले दिनों में बारिश की संभावना 10% से भी कम है।

भारत ने इस मैदान पर अपना पहला टेस्ट मैच नवंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इसमें भारतीय टीम ने इंग्लैंड टीम को 246 रनों से हराया था। भारत ने पहली पारी में 455 रन और फिर दूसरी पारी में 204 रन बनाए थे। इसके बाद मेहमान टीम पहली पारी में 255 और दूसरी पारी में 158 रन ही बना पाई थी। विराट कोहली ने इस मैच की पहली पारी में 167 और दूसरी पारी में 81 रन बनाए थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। इस मैच में आर अश्विन ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट चटकाए। इसके बाद अश्विन ने दूसरी पारी में तीन और विकेट लेकर भारत को शानदार जीत दिलाया। इंग्लैंड के गिरे 20 विकेट में भारतीय स्पिनर्स ने 15 अपने नाम किए थे। विशाखापत्तनम में रविचंद्रन अश्विन 500 विकेट लेने का कीर्तिमान भी अपने नाम कर सकते हैं जिसमे केवल चार विकेट की जरूरत है।

भारत ने विशाखापत्तनम में अपना दूसरा टेस्ट अक्टूबर 2019 में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेला था। इस मैच में रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में सेंचुरी लगाया था। भारत ने पहली पारी में 502 रन बनाए थे जिसमें मयंक अग्रवाल ने डबल सेंचुरी जड़ी थी। साउथ अफ्रीका ने भी पहली पारी में 431 रन बनाए थे। अश्विन ने पहली पारी में साउथअफ्रीका के साथ विकेट झटके थे। भारत ने दूसरी पारी 323 रन पर घोषित किआ,लेकिन मेहमान टीम टारगेट चेज नहीं कर पाई। शमी ने दूसरी पारी में पांच विकेट लिए थे।

दूसरे टेस्ट के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल,रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...