कोहली के उपलब्ध न होने के कारण पाटीदार को मिली टीम मे जगह

Date:

Share post:

प्राची कपरुवाण

रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए विराट कोहली के उपलब्ध न होने के कारण बुलाया गया है। अभी भी बीसीसीआई ने इस पर मुहर नहीं लगाई है कि वह विराट की जगह शामिल हो रहें है लेकिन वह हैदराबाद में टीम से जुड़ चुके हैं जिसके बाद यह निश्चित माना जा रहा है कि पहले दो मैचों के लिए वह भारतीय टीम का हिस्सा बन चुके हैं।  विराट कोहली ने कुछ निजी कारणों की वजह से टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। वह हैदराबाद और विशाखापत्तनम में होने वाले दो मैचों में नहीं खेलेंगे। उम्मीद है कि तीसरे टेस्ट से वह वापसी कर सकते है। चयन पुजारा, पाटीदार, सरफराज खान और रिंकू सिंह के बीच था जिसमें से पाटीदार ने बाजी मार ली।

पाटीदार हैदराबाद में भारतीय टीम के साथ शामिल हो गए है। उन्हे भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ बीसीसीआई के सलाना ‘नमन पुरस्कारों’ में देखा गया।

आठ महीने की इंजरी से वापसी के बाद वह अच्छी फॉर्म  मे है। इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए पिछली तीन पारियों में दो सेंचुरी बनाई। पिछले हफ्ते अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 151 रन की पारी खेली।

पाटीदार का क्रिकेट करियर

30 वर्षीय पाटीदार दाएं हाथ के बल्लेबाज है। उन्होंने फर्स्ट क्लास  में 55 मैचों में 45.97 के औसत से 4000 रन बनाए है जिसमें 22 हाफ-सेंचुरी और 12 सेंचुरी शामिल है। लिस्ट ए में उन्होंने 58 मैचों में 36 के औसत से 1985 रन बनाए है जिसमें 12 हाफ-सेंचुरी और 3 सेंचुरी शामिल है। टी-20 में उन्होंने 50 मैचों में 37.37 के औसत से 1640 रन बनाए है जिसमें 14 हाफ-सेंचुरी और एक सेंचुरी शामिल है। रजत पाटीदार ने आइपीएल में भी शानदार प्रदर्शन किया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 25 जनवरी से शुरू होगी। दोनो टीमों के बीच पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...