खेल जगत की दस सबसे बड़ी खबरें ( 22 अप्रैल )

Date:

Share post:

आशीष मिश्रा

आईपीएल का 39 वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की बीच मंगलवार को चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। पॉइंट्स टेबल में चेन्नई की टीम चौथे और लखनऊ पांचवें स्थान पर है।

आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी पर पंजाब के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के लिए बारह लाख का जुर्माना लगाया गया है। आरसीबी अभी तक आठ मैचों में से एक ही मैच जीत पाया है अगर टीम एक मैच हार जाती है तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

पंजाब के कप्तान सैम करन पर आरसीबी के खिलाफ मैच में लेवल वन के कोड को तोड़ने के लिए मैच की फीस का पचास फीसदी जुर्माना लगाया गया है। लेवल वन के कोड के तहत सैम ने अंपायर के फैसले का विरोध किया था।

आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली पर मैच में अंपायर से बहस करने पर मैच की फीस का पचास फीसद जुर्माना लगाया गया है। विराट ने केकेआर के खिलाफ मैच में अंपायर के आउट देने पर असहमति जताई थी।

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग में इंजरी की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं। वो तीन मैच खेल कर ही भारत से रवाना हो गए थे और अब वह वापस टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे।

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में खेलते ही मुंबई के लिए अपने सौ मैच पूरे कर लिए हैं। हार्दिक ने मुंबई इंडियंस के लिए अपने करियर की शुरुआत 2015 में की थी।

भारतीय पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा है कि आईपीएल में लगातार दो सौ से ऊपर स्कोर बनना कोई अच्छा संकेत नहीं है। उनका कहना है कि बाउंड्री लाइन्स को बढ़ा देना चाहिए और होर्डिंग बोर्ड को भी थोड़ा पीछे कर देना चाहिए ताकि गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिल सके।

आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल में एक टीम से सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 250 छक्के लगा कर अपनी ही टीम के साथी क्रिस गेल के 239 छक्के लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ा दिया है।

पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान टी 20 मैच में सबसे तेज तीन हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने विराट कोहली और अपने साथी बाबर आज़म को पीछे छोड़ दिया है।

भारतीय चेस खिलाड़ी डी गुकेश एफआईडीई वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 17 साल की उम्र में ये कमाल किया है। फाइनल में उनका मुकाबला चीन के डिंग लाईरने से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

पी वी सिंधू ने मलयेशियाई मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू ने मलयेशियाई मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना...

पीवी सिंधु लंबे समय बाद वापसी करते हुए मलयेशिया मास्टर्स में खेलती आएंगी नजर

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया  के अध्यक्ष संजय सिंह ने सेलेक्शन कमिटी की मीटिंग के बाद घोषणा की कि...

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 68 वां मैच शनिवार को आरसीबी और सीएसके के बीच शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 67 वां मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे...