खेल जगत की दस सुपर फास्ट खबरें (3 अप्रैल)

Date:

Share post:

~आशीष मिश्रा

आईपीएल का 18वां मैच सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद के बीज शुक्रवार, शाम साढ़े सात बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। पॉइंट्स टेबल में सीएसके तीसरे नंबर पर है और हैदराबाद टीम छठे नंबर पर है।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर केकेआर के साथ खेले गए मैच में स्लो ओवर रेट के लिए 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। टीम के बाकी खिलाड़ियों पर भी छह लाख रुपये या मैच की राशि का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

आरसीबी के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने मयंक यादव पर बड़ा बयान दियाहै। उन्होंने मयंक यादव की तुलना  ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन टेट से करते हुए कहा है कि मयंक को खेलना भी उतना मुश्किल है जितना शॉन टैट को था।

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड की महिला टीम के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में जीत हासिल की और इसी के साथ उसने तीन वनडे मैचों की सीरीज भी जीत ली है।

श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका महिला टीम को तीसरे टी 20 में हरा दिया। यह पहली बार श्रीलंका टीम ने साउथ अफ्रीका टीम से कोई सीरीज जीती है।

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पर एक्ट्रेस सपना गिल से छेड़छाड़ को लेकर मुंबई की एक अदालत ने जांच के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने तीन अप्रैल मुंबई पुलिस को जांच करने के आदेश दिया है।

आईसीसी ने मार्च के प्लेयर ऑफ दी मंथ के नॉमिनी का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी,n  आयरलैंड के तेज गेंदबाज मार्क एडेर और श्रीलंका के बल्लेबाज कमिंडू मेंडिस शामिल हैं। महिलाओं में ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एश गार्डनर, न्यूजीलैंड की अमिलिया कर और इंग्लैंड की मेया बाउचियर शामिल हैं।

भारतीय खेल मंत्रालय ने कई खिलाड़ियों की विदेश में प्रैक्टिस करने के लिए आर्थिक सहायता की अपील को मंजूरी दे दी है। भारतीय बॉक्सर निखत जरीन, टेनिस प्लेयर मणिका बत्रा और लॉन्ग जंपर श्रीशंकर जैसे कई खिलाड़ियों ने विदेश में प्रैक्टिस करने के लिए आर्थिक सहायता मांगी थी।

बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने थॉमस कप और ऊबर कप के लिए दस बैडमिंटन खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत और ज्वाला गुट्टा जैसे बड़े-बड़े अन्य प्लेयर हैं। 2022 में भारत ने थॉमस कप जीता था।

भारत की स्टार बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधू ने उबेर कप से अपना नाम वापस ले लिया है। इसका कारण उन्होंने लगातार मैचों से होने वाली थकान और आने वाले पेरिस ओलिंपिक की तैयारी को बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...