गौतम गंभीर ने राजनीति को नहीं, केकेआर टीम को दी अहमियत

Date:

Share post:

आयुष राज

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राजनेता गौतम गंभीर ने कहा है कि वह राजनीति छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि वह 2024 के आईपीएल सीजन के शुरू होने से पहले राजनीति छोड़ देंगे और 22 मार्च से शुरू होने वाले इस साल के आईपीएल सीजन के लिए केकेआर के मेंटर के रूप में टीम के खेल पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। आईपीएल के दौरान भारत में लोकसभा चुनाव का माहौल बना रहेगा जिसके कारण गंभीर क्रिकेट और राजनीति में से एक पर ही अपना ध्यान केंद्रित कर सकते थे इसलिए उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेटर होने के कारण क्रिकेट को ज्यादा महत्व दिया और राजनीति को छोड़ने का मन बना लिया।

गौतम गंभीर वर्ष 2011 से 2017 तक कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम से बतौर कप्तान खेले और उन्होंने केकेआर की कप्तानी करते हुए 2012 और 2014 के सीजन में आईपीएल का खिताब भी जीता था। गंभीर केकेआर और आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में से एक माने जाते हैं। बाद में वर्ष 2018 के सीजन में वह दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे और इस सीजन के बाद उन्होंने क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। इसके बाद 2019 में वह कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के मेंटर बन गए थे।

यह गौतम गंभीर के लिए केकेआर टीम में उनकी मेंटर के रूप वापसी होगी क्योकि उन्होंने वर्ष 2022 और 2023 के आईपीएल सीजन में लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम के मेंटर थे। गंभीर के बतौर मेंटर रहते लखनऊ सुपर जायंटस दोनों   सीजन के प्लेऑफ में पहुंचा था। नवम्बर 2023 में गंभीर ने यह खुलासा किया था कि वह इस साल के आईपीएल सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में मेंटर के रूप में फिर से शामिल होंगे। उन्होंने कहा था कि इस बात की उन्हें बहुत खुशी है उन्हें केकेआर टीम में मेंटर के रूप में शामिल होने का मौका फिर से मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...