ग्लेन मैक्सवेल ने दिया मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी से इस्तीफा

Date:

Share post:

प्राची कपरुवाण

ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। उनकी टीम 2023-24 बिग बैश लीग फाइनल में जगह बनाने में असफल रही। मैक्सवेल ने अपने इस फैसले के बारे में टीम से आखिरी मैच में बात की। यह मैच 15 जनवरी को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया था। उनकी टीम का आखिरी मैच होबाटॅ हरीकैंस के साथ था जिसमें उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया। मैक्सवेल की टीम पूरे सीजन में दस मैचों में से चार मैच जीती। उनकी टीम ने पॉइंट्स टेबल पर छठे स्थान पर सीजन का अंत किया।

35 वर्षीय इस खिलाड़ी के लिए यह सीज़न ज्यादा अच्छा नहीं रहा। कप्तानी से इस्तीफा लेने के बाद भी वह स्टार्स के लिए खेलना जारी रखेंगे क्योंकि उनके मौजूदा अनुबंध पर अभी भी दो साल बाकी हैं। 2023-24 सीजन में, उन्होंने नौ मैचों में 243 रन बनाए।

मैक्सवेल ने कहा कि उन्होंने अपनी जिम्मेदारी किसी और के हाथों में छोड़ दी है। वह अब कप्तानी नहीं करना चाहते हैं। यह फैसला लेना आसान नहीं था। उन्हें 2018 में मेलबर्न स्टार्स का कप्तान बनाया गया था लेकिन उनकी कप्तानी स्टार्स की किस्मत में कोई खास बदलाव नहीं ला सकी क्योंकि वे अभी भी टूर्नामेंट में अपना पहला खिताब जीतने की तलाश में हैं।

मैक्सवेल की कप्तानी में, स्टार्स ने 2018-19 और 2019-20 दोनों में दो बार बीबीएल फाइनल में जगह बनाई, लेकिन उनकी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स और सिडनी सिक्सर्स से हार गई।

मैक्सवेल ने 2012 से स्टार्स के लिए एक अहम खिलाड़ी की भूमिका निभाई हैं। उन्होंने मेन इन ग्रीन के लिए कुछ शानदार पारियां भी खेली हैं। उन्होंने 103 मैचों में 34.90 के औसत से 2792 रन बनाए है और उन्होंने स्टार्स के लिए 43 विकेट हासिल किए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...