चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से, कैसा रहा दोनों टीमों का रिकॉर्ड

Date:

Share post:

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम लगातार दो शिकस्त के बाद सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में जीत के साथ वापसी करने के इरादे से उतरेगी। लगातार दो हार के बावजूद चेन्नई की टीम पर दबाव नहीं होगा क्योंकि मुकाबला अपने घर में हैं। लेकिन टीम को अपनी कमजोरियों को दूर करने की कोशिश रहेगी। कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और रचिन रविंद्र को पावर प्ले में अच्छी शुरुआत दिलानी होगी। गायकवाड़ 118.91 के स्ट्राइक रेट से ही रन बना पाए हैं जबकि रविंद्र पिछले दो मैचों में रन बनाने में नाकाम रहे हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स अब तक टूर्नामेंट में अजेय रहे हैं और दोनों टीमों को बल्ले से निडर प्रदर्शन का फायदा मिला है। सुनील नारायण से पारी का आगाज कराना कोलकाता के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है। केकेआर के सबसे सफल बल्लेबाज नारायण को जल्दी पवेलियन भेजना सुपरकिंग्स के गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती होगी। फिल सॉल्ट ने भी पारी का आगाज करते हुए नारायण का अच्छा साथ दिया है।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस सीजन में खेले अपने पहले दोनों मैच जीती जो गहर पर थे लेकिन इसके बाद अगले दोनों हारी जो चेन्नई में नहीं थे। कोलकाता की बात करे तो अपने तीनों मुकाबले जीती है। पहले मैच में हैदराबाद को रोमांचक मैच चार रन से हराकर बैंगलोर को उन्ही के घर में जाकर सात विकेट हराया। दिल्ली कैपिटल्स को 106 के बड़े अंतर से हराकर अभी तक अजेय है। पॉइंट्स टेबल में छेनाई तीसरे तो कोलकाता दूसरे नंबर पर है।

अभीतक आईपीएल में दोनों टीमें 29 बार आमने-सामने आई है। 18 बार चेन्नई सुपरकिंग्स और 10 बार कोलकाता जीतने में कामयाब रही है। जब की एक मुकाबला नो रिजल्ट रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...