जानिए लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के टॉप खिलाड़ियों के बारे में

Date:

Share post:

आयुष राज

30 मार्च को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम अपने घरेलू मैदान इकाना क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स की टीम के खिलाफ खेलेगी। यहां हम दोनों टीमों के कुछ टैलंटेंड खिलाड़ियों का एक आकलन कर रहे हैं।

लखनऊ सुपरजायंट्स

इस सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम सबसे संतुलित टीमों में एक हैं। पिछले मैच में कप्तान केएल राहुल ने ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों के जल्दी आउट होने के बाद 44 गेंदों में 58 रनों की सूझबूझ वाली पारी खेली थी। साथ ही निकोलस पूरन ने 41 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली। आईपीएल की पिछली दस पारियों में पूरन ने 36 के औसत और 154.6 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए कुल 252 रन बनाए है। उनके साथ ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टॉयनिस ने भी पिछले दस पारियों में 150 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की हैं। हालांकि पिछले मैच में उनका बल्ला खामोश था लेकिन वह टी20 क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो मैच का रुख कभी भी बदल सकते है। एलएसजी की गेंदबाजी में क्रुणाल पांड्या और रवि बिश्णोई टीम की स्पिन गेंदबाजी की कमान संभाल रहे हैं। पिछले मैच में क्रुणाल को कोई विकेट नहीं  मिला लेकिन उन्होंने चार ओवरों में मात्र 19 रन खर्च करते हुए काफी कसी हुई गेंदबाजी की थी। तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी और दो विकेट भी चटकाए थे।

पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स की टीम में कप्तान शिखर धवन, प्रभसिमरन सिंह और लियाम लिविंगस्टन जैसे बेहतरीन बल्लेबाज मौजूद हैं। प्रभसिमरन ने पिछले सीजन में 14 मैचों में 150 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए कुल 358 रन बनाए थे जिसमें एक सेंचुरी भी शामिल थी। इस सीजन में उनका बल्ला थोड़ा खामोश रहा है लेकिन वह काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जिनका शानदार खेल हमें आगे के मैचों में देखने को मिल सकता है। साथ ही लियाम लिविस्टन का बल्ला भी इस सीजन के शुरूआती दो मैचों में कुछ खास नहीं चला हैं। हालांकि उनके पास बड़े शॉट लगाने की शमता है। पिछले 10 मैचों में उन्होंने 165.17 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट और 41 के औसत से बल्लेबाजी करते हुए 332 रन बनाए है। पंजाब के स्पिन गेंदबाजी का पक्ष राहुल चाहर और हरप्रीत ब्रार ने संभाला हुआ है। हरप्रीत गेंदबाजी करते समय काफी कम रन खर्च करते हैं और नियंत्रण के साथ शानदार गेंदबाजी करते है जिससे बल्लेबाजों दबाव में आकर उन्हें अपना विकेट देते हैं। साथ ही तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल टीम के प्रमुख विकेट चटकाने वाले गेंदबाज़ हैं। दोनों गेंदबाज शुरुआत में काफी कसी हुई गेंदबाजी करते हैं लेकिन अंत के ओवरों में बहुत ज्यादा रन खर्च कर देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...