जोश इंग्लिश ने करियर की पहली सेंचुरी के साथ सभी भारतीय गेंदबाजों को धोया ..

Date:

Share post:

भारत के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज जोश इंग्लिश ने बेहतरीन बल्लेबाजी कि और सभी भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ जमकर बरसा उनका बल्ला। जोश इंग्लिश का यह टी20 इंटरनेशनल मैच में पहली सेंचुरी रही। दूसरे विकेट के लिए उन्होंने स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर 67 गेंदों पर 130 रन की शानदार साझेदारी करते हुए अपनी टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया।

इस मैच में जोश इंग्लिश की बल्लेबाजी देखने लायक थी और कोई भी भारतीय गेंदबाज उनके सामने प्रभावी साबित नहीं हुआ। इस मैच में जोस ने अपनी सेंचुरी 47 गेंदों पर पूरा किया और इस दौरान 8 छक्के और 9 चौके लगाए। यह भारत के खिलाफ उनके टी20 क्रिकेट करियर का पहला सेंचुरी रहा जबकि उनके इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट का भी यह पहला सेंचुरी साबित हुआ। इस मैच में जोस इंग्लिश ने 50 गेंदों पर 110 रन की पारी खेली और इस दौरान 8 छक्के और 11 चौके जड़े। जोस ने इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल का रिकॉर्ड तोड़ा और ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी20 में सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले दूसरे नंबर के बल्लेबाज बने।

इंग्लिश की पारी को देखकर क्रिकेट फैंस को फाइनल मुकाबले की याद आ गई। दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेविस हेड ने अकेले दम पर भारत से मैच छीनने का काम किया था। हेड की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रही थी । इंग्लिश की पारी को देखकर एक बार फिर से वर्ल्ड कप फाइनल की यादें ताजा हो गई है।

भारत की तरफ से सभी गेंदबाज महंगे रहे। रवि बिश्नोई भारत के सबसे महंगे गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर के अपने स्पेल में 54 रन दिए। प्रसिद्ध कृष्ण ने भी चार ओवर में 50 रन खर्च किए। इस दौरान उन्होंने कोई विकेट हासिल नहीं किया। मुकेश कुमार ने अंतिम ओवर में अच्छी बॉलिंग की। जिस कारण ऑस्ट्रेलिया की टीम 208 रन ही बना सकी।

इस मैच में स्टीव स्मिथ पारी की शुरुआत करने आए थे और उन्होंने भी काफी अच्छी पारी खेली और 41 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 52 रन बनाए और रन आउट हो गए। इस मैच में कंगारू टीम ने जोस के सेंचुरी और स्मिथ की हाफसेंचुरी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार ओपनिंग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...