तैयब ताहिर की 71 गेंद पर 108 रन की धमाकेदार पारी, पाकिस्तान ने भारत को दिया फाइनल में 353 रन का लक्ष्य

Date:

Share post:

पुरुष इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत ए का सामना पाकिस्तान ए से हो रहा है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान ए ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 352 रन बनाए। भारत ए को जीत के लिए 353 रन बनाने होंगे।

भारत ए और पाकिस्तान ए के बीच इमर्जिंग टीम्स एशिया कप 2023 का फाइनल मैच कोलंबो में खेला जा रहा है। पाकिस्तान ए ने पहले बैटिंग करते हुए भारत ए को 353 रनों का लक्ष्य दिया। पाकिस्तान के लिए तैयब ताहिर ने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने 108 रनों की पारी खेली। साहिबजादा फरहान ने 65 रनों की अहम पारी खेली। भारत के लिए रियान पराग और राज्यवर्धन ने 2-2 विकेट लिए. निशांत सिंधु, मानव सुथार और हर्षित राणा को भी एक-एक विकेट मिला।

पाकिस्तान ए के ओपनर सैम अयूब और साहिबज़ादा फरहान ने अच्छी शुरुआत दी. इन दोनों के बीच121 रनों की साझेदारी हुई। अयूब ने 51 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए,उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। फरहान ने 62 गेंदों का सामना करते हुए 65 रन बनाए। उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के लगाए. उमर यूसुफ ने 35 रनों का योगदान दिया। ताहिर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा, उन्होंने 71 गेंदों में 108 रन बनाए. ताहिर की इस पारी में 12 चौके और 4 छक्केशामिल रहे।

कासिम अकरम कुछ खास नहीं कर सके वे पहली ही गेंद पर आउट हो कर चलते बने। कप्तान मोहम्मद हारिस 6 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट हुए. मुबासिर खान 47 गेंदों में 35 रन बनाए। उनकी इस पारी में 2 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। मेहरन मुमताज 10 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद वसीम जूनियर 10 गेंदों में 17 रन बनाकर नाबाद रहे। मुफियान मुकीम 4 रन बनाकर नाबाद रहे इस तरह पाकिस्तान ने 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान के साथ 352 रन बनाए।

भारत के लिए रियान पराग ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवरों में 24 रन देकर 2 विकेट लिए। राज्यवर्धन ने 6 ओवरों में 48 रन देकर 2 विकेट लिए। हर्षित राणा ने 6 ओवरों में 51 रन देकर एक विकेट लिया। मानव सुथार ने 9 ओवरों में 68 रन देकर एक विकेट लिया, निशांत सिंधु ने 8 ओवरों में 48 रन देकर एक विकेट लिया। युवराज सिंह डोडिया ने 7 ओवरों में 56 रन दिए और एक मेडन ओवर निकाला। अभिषेक शर्मा ने 9 ओवरों में 54 रन दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

पी वी सिंधू ने मलयेशियाई मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू ने मलयेशियाई मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना...

पीवी सिंधु लंबे समय बाद वापसी करते हुए मलयेशिया मास्टर्स में खेलती आएंगी नजर

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया  के अध्यक्ष संजय सिंह ने सेलेक्शन कमिटी की मीटिंग के बाद घोषणा की कि...

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 68 वां मैच शनिवार को आरसीबी और सीएसके के बीच शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 67 वां मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे...