नए खिलाड़ियों को जोड़कर अपनी स्कवॉड मजबूत करना चाहेगी पंजाब किंग्स

Date:

Share post:

~हर्षराज

आईपीएल के इतिहास में पंजाब किंग्स आज तक एक भी खिताब जितने में कामयाब नही हो पाई है।  पंजाब किंग्स जिसे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से जाना जाता था। पंजाब किंग्स आईपीएल की उन टीमों से एक जिसे अपने पहले खिताब की तलाश है। किंग्स ने आईपीएल में अब तक 16 सीजन में हिस्सा लिया है। जिसमे केवल दो सीजन में ही वह प्लेऑफ में जगह बना पाई है। साल 2008 और 2014 में पंजाब ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था। लेकिन उसके बाद पंजाब ने निराश किया। पंजब ने अपना एकमात्र फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला था जिसमे वह कामयाब नही हो पाई थी। 2023  सीज़न में पीबीकेएस आठवें स्थान पर रही।

इस टीम की कमजोरी इसकी गेंदबाजी है। यह टीम ऑक्शन मे तेज गेंदबाजों पर बहुत ध्यान दे सकती है। टीम में स्पिन डिर्पाटमेंट को संभालने के लिए राहुल चाहर और हरप्रीत बरार मौजूद है। जिसमें एक विदेशी स्पिनर की कमी है। जिसे पंजाब होने वाले  नीलामी में पुरा करने की कोशिश करेगी। पीबीकेएस ने पिछले सीज़न के 17 खिलाड़ियों को बरकरार रखते हुए। केवल पांच खिलाड़ियो को रिलीज किया है। भानुका राजपक्षे और शाहरुख खान के जाने से बल्लेबाजी क्रम में जगह खाली हुई है।

पीबीकेएस के रिटेन खिलाड़ी

शिखर धवन, जितेश शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत भाटिया, अथर्व ताडे, ऋषि धवन, सैम करन, सिकंदर रजा, शिवम सिंह, हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा, नाथन एलिस, राहुल चाहर, गुरनूर बराडर, विदवथ कविरप्पा

पीबीकेएस की आईपीएल 2024 नीलामी की रणनीति

29.1 करोड़ रुपये के एक भारी भरकम बजट के साथ तैयार पीबीकेएस रिलीज किए गए खिलाड़ियों की भरपाई करने और अपनी लाइन अप को मजबूत करने की कोशिश करेगी। इसके अलावा पीबीकेएस को मिडिल ऑर्डर में अच्छे बल्लेबाजो की तलाश है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस एक अच्छे खिलाड़ी के रूप में उभरे है जो गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते है। इसके अलावा  भारतीय तेज गेंदबाज शिवम मावी और चेतन साकरिया टीम की बेंच को मजबूत कर सकते हैं जबकि अनुभवी शार्दुल ठाकुर पर भी पीबीकेएस की नजर हैं। ऑलराउंडर क्रिस वोक्स और डेविड विली को भी पीबीकेएस टारगेट कर सकता हैं। स्पिनरों में आदिल राशिद, रचिन रवींद्र और वानिदु हसरंगा पर टीम मोटी बोली लगा सकती है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...