पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के मैच में टॉप ऑर्डर का रहेगा अहम रोल

Date:

Share post:

आयुष राज

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच गुरुवार को होने वाले मैचों में दोनों टीमों के टॉप ऑर्डर में किसमें कितना दम है, यह भी इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

गुजरात टाइटंस के लिए शुभमन गिल के साथ रिद्धिमान साहा पारी की शुरुआत करते हैं। पिछले सीजन के स्टार बल्लेबाज गिल के बल्ले से अभी तक इस सीजन में कोई बड़ी पारी नहीं निकली हैं। टीम के कुछ प्रमुख बल्लेबाजों की गैर-मौजूदगी में गिल पर आईपीएल के इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी और भी बढ़ गई है। रिद्धिमान साहा टीम के काफी अनुभवी बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस सीजन में ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए लंबी पारी नहीं खेल पाए है। हालांकि उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 13 गेंदों में 192.30 के स्ट्राइक रेट से तेज तर्रार 25 रन बनाए थे। इस सीजन में उन्होंने ज्यादातर पॉवरप्ले ओवरों में ही अपना विकेट गवाया है। जीटी के पास बैकअप ओपनर के रूप में मैथ्यू वेड भी हैं। जीटी के लिए साई सुदर्शन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। साईं ने सीएसके के खिलाफ पिछले सीजन के फाइनल मुकाबले में प्रभावशाली 96 रन बनाए थे और उन्होंने इस सीजन में भी इस फॉर्म को जारी रखा हैं। इस सीजन में सुदर्शन तीन मैचों में 42.33 के औसत से कुल 127 रन बना चुके हैं और साथ ही सभी मैचों में अपनी टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं।

पंजाब किंग्स की टीम के ओपनर बल्लेबाज और कप्तान शिखर धवन इस सीजन में अपनी टीम से अब तक के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके साथ जॉनी बेयरस्टो बल्लेबाज हैं। पहले दो मैचों में बेयरस्टो का बल्ला खामोश था लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने एलएसजी के खिलाफ 42 रनों की तेज पारी खेली जिसके कारण वह अब थोड़ा लय में नजर आ रहे है। उनके रन बनाने से शिखर धवन को भी अच्छी शुरुआत देने में काफी सहायता मिलती है जो कि एलएसजी के खिलाफ पिछले मैच में देखने को मिली। एक नंबर पर प्रभसिमरन सिंह बल्लेबाजी करने आते हैं। वह इस सीजन शुरुआत अच्छी करते हैं लेकिन उनको लंबी पारी में बदल नहीं पाते है। पिछले तीन मैचों में उनका स्कोर 26, 25 और 19 का है। प्रभसिमरन लंबी पारी खेलें और बेयरस्टो यही फॉर्म बरकरार रखते है तो पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी बेहद मजबूत हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...