पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मिली मंजूरी। भारत आकर वर्ल्ड कप खेलेगी पाकिस्तानी टीम।

Date:

Share post:

पाकिस्तान पांच अक्टूबर से भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में टीम भेजने के लिए तैयार हो गया है। पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने रविवार को बताया, “पाकिस्तान का हमेशा से ये मानना रहा है कि खेल को राजनीति से अलग रखना चाहिए। इसलिए हमने तय किया है कि हम आगामी आइसीसी विश्व कप में भाग लेने के लिए अपनी टीम भेजेंगे”।

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तानी अधिकारियों को भारत में टीम की सुरक्षा को लेकर चिंता बनी हुई है। हम इन चिंताओं से आइसीसी और बीसीसीआइ को अवगत करा रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि भारत दौरे के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

इससे पहले, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने विश्व कप में टीम के प्रतिनिधित्व पर निर्णय करने के लिए समिति का गठन किया था। विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की अध्यक्षता वाली इस समिति ने निर्णय लिया था कि विश्व कप से पहले एक सुरक्षा जांच दल इस महीने भारत का दौरा करेगा। यह दल उन स्थलों का दौरा करेगा, जहां पाकिस्तान के मैच खेले जाएंगे।

भारत और पाकिस्तान की भिडंत वर्ल्ड कप 2023 में 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होनी है। पहले यह मुकाबला 15 अक्टूबर को होनी था मगर नवरात्री की शुरूआत के कारण उस दिन सुरक्षा दलों की बहाली करना थोड़ा कठिन होगा इसलिए मुकाबले को 14 अक्टूबर की तारीख पर शिफ्ट कर दिया गया।  

भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे विश्व कप में आजतक हार का मुंह नहीं देखा है। दोनों टीमों के बीच वनडे विश्व कप में कुल सात मुकाबले हुए हैं और सातों बार टीम इंडिया ने जीत हासिल की है। 2019 में इंग्लैंड की धरती पर भारत और पाकिस्तान की टीम आखिरी बार 50 ओवर के विश्व कप में भिड़ी थी, जब भारतीय टीम ने एकतरफा अंदाज में बाजी मारी थी। उस मुकाबले में रोहित शर्मा ने 140 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी और मैन ऑफ द मैच रहे थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

बेन स्टोक्स- मैक्कुलम जुगलबंदी पर भारी पड़ता भारत का युवा ब्रिगेड

  पहला मैच हारने के बाद सीरीज़ अपने नाम करना अपने आप में बड़ी बात है और जब अपने...

हार कर जीतने वाले को टीम इंडिया कहते हैं, पहला मैच हारने के बाद दिखता है भारतीय टीम का जलवा

हार कर जीतने वाले को टीम इंडिया कहते हैं। टेस्ट सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम...

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने रचा इतिहास, महान अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची में चौथे टेस्ट के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल...

जुरेल और अश्विन का कमाल, भारत को जीत के लिए सिर्फ 152 रनों की ज़रूरत

आशीष मिश्रा भारतीय टीम ने तीसरे दिन मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इसका श्रेय ध्रुव जुरेल...