पीटरसन, सचिन और इरफान की प्लेइंग इलेवन में गेंदबाज़ों को लेकर अलग-अलग राय, पर कप्तान को लेकर तीनों की राय एक

Date:

Share post:

– क्रिकइट संवाददाता 1st June:

आईपीएल ने शुरू से ही देश को काफी टैलंट दिया है। इस बार भी कई युवा चेहरों की आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया में जगह दी गई है। जिनको फिलहाल जगह नहीं दी गई है, वह भी टीम इंडिया में प्रवेश के लिए दस्तक देते दिखाई दे रहे हैं। इंग्लैंड के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज़ केविन पीटरसन से लेकर सचिन तेंडुलकर और इरफान पठान ने अपनी जो प्लेइंग इलेवन बनाई हैं, उनमें कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो इन तीनों की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

जोस बटलर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, लियाम लिविंगस्टोन, युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक ऐसे ही कुछ खिलाड़ी हैं जिन्हें इन तीनों दिग्गजों की टीम में जगह मिली है। साथ ही इन तीनों ने हार्दिक पांड्या को ही अपनी
प्लेइंग इलेवन का कप्तान बनाया है जबकि विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद सीराज, उमेश यादव और रवींद्र जडेजा को इनमें से किसी ने भी टीम में जगह नहीं दी है। पीटरसन ने जहां जोस बटलर और क्विंटन डिकॉक को अपनी प्लेइंग इलेवन में बतौर सलामी बल्लेबाज़ रखा है तो वहीं सचिन ने बटलर के साथ शिखर धवन को और इरफन पठान ने बटलर के साथ केएल राहुल को जगह दी है।

पीटरसन और सचिन नम्बर तीन पर केएल राहुल को रखते हैं तो वहीं इरफान पठान संजू सैमसन को इस जगह पर रखते हैं। नम्बर चार पर तीनों की पसंद हार्दिक पांड्या हैं। नम्बर पांच और छह पर पीटरसन, सचिन और इरफान पठान लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मिलर को रखते हैं। इनके बैटिंग ऑर्डर को लेकर ज़रूर इनमें थोड़ा बदलाव देखने को मिलता है। पीटरसन राहुल तेवतिया को पॉवरहिटर के तौर पर रखते हैं जबकि सचिन दिनेश कार्तिक को इस जगह पर रखते हैं। स्पिनर के तौर पर पीटरसन अश्विन और युजवेंद्र चहल को जबकि सचिन राशिद खान और युजवेंद्र चहल को और इरफान पठान राशिद खान और चहल दोनों को रखते हैं जबकि 12 वें खिलाड़ी के तौर पर इरफान पठान कुलदीप यादव को जगह देते हैं।

तेज़ गेंदबाज़ी में पीटरसन उमरान मलिक, जोश हैज़लवुड को, सचिन उमरान, शमी और बुमराह को और इरफान पठान हर्शल पटेल और मोहम्मद शी को टीम में जगह देते हैं।

पीटरसन की टीम :

जोस बटलर, क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन, राहुल तेवतिया, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, जोश हैज़लवुड।

सचिन तेंडुलकर की टीम :

जोस बटलर, शिखर धवन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

इरफान पठान की टीम :

जोस बटलर, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर,स राशिद खान, हर्षल पटेल, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, 12 वां खिलाड़ी – कुलदीप यादव।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

साउद शकील ने जगाई पाकिस्तान को मध्य क्रम में बड़ी उम्मीद

जिस बल्लेबाज़ ने पिछले दिनों टेस्ट क्रिकेट में धाकड़ आगाज़ किया हो और सिर्फ सात टेस्ट में एक...

वर्ल्ड कप जीत तय करेगी राहुल द्रविड़ कोचिंग करिअर को

राहुल द्रविड़ के लिए यह वर्ल्ड कप बहुत खास है। द्रविड़ एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में...

वर्ल्ड कप 2023 में अपने पहले मैच में नहीं दिखेंगे न्यूजीलैंड औरबांग्लादेश के कप्तान

न्यूज़ीलैंड को वर्ल्ड कप का उद्घाटन मैच इंग्लैंड से पांच अक्टूबर कोखेलना है लेकिन इससे पहले ही न्यूजीलैंड...

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए टीम का किया ऐलान, एश्टन एगर को बाहर कर मार्नस लाबुशेन को मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इंजरी के कारण ऑस्ट्रेलिया को...