पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, “अगर विराट और रोहित टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध हैं तो आप उन्हें ना नहीं कह सकते…

Date:

Share post:

~सुहानी गुप्ता

11 जनवरी से शुरू हो रही अफगानिस्तान सीरीज के लिए भारतीय टीम अभी भी घोषित नहीं हुई है। चयन का पेच टीम के दो सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा पर फसा हुआ है। पल-पल टीम के चयन पर खबरों का बाजार गर्म हो रहा है। इस विषय पर अब पूर्व क्रिकटेर कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने भी टिप्पणी की है। 0पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि वह विराट कोहली और रोहित शर्मा को 2024 टी-20 विश्व कप टीम में शामिल करेंगे और अगर दोनों खिलाड़ी  जून में होने वाले विश्व कप में खेलने के इच्छुक है तो चयनकर्ता भी उन्हें नजरअंदाज नहीं कर सकते।

विश्व कप से पहले भारतीय टीम इकलौती सीरीज 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद आइपीएल के अलावा भारतीय खिलाड़ियों के पास जून में होने वाले विश्व कप के लिए तैयारी का कोई मौका नहीं होगा। रोहित और विराट की अफगानिस्तान सीरीज में वापसी हो गई है जिससे यह खबर लगभग तो झूठी साबित हुई है कि दोनों सीनियर खिलाड़ी वर्ल्ड कप की योजना का हिस्सा नहीं है।

श्रीकांत ने आगे कहा, “ मेरे अनुसार विराट कोहली उस टीम में निश्चित हैं। वह शानदार फॉर्म में हैं। रोहित ने जिस आक्रामक अंदाज में वनडे वर्ल्ड कप खेला है, इससे भारतीय कप्तान को विश्वास मिला होगा कि वह टी-20 में भी वैसा अंदाज जारी रख सकते हैं। आइपीएल में दोनों सीनियर खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन की कोशिश करेंगे और अगर वह वर्ल्ड कप खेलने के लिए उपलब्ध हैं तो सिलेक्टर्स उन्हें अनदेखा नहीं कर सकते हैं।’’

श्रीकांत ने आगे हार्दिक पर बात करते हुए कहा कि हार्दिक को कप्तानी सौंपने पर उनकी फिटनेस पर भी लगातार नज़र बनाए रखनी होंगी।

हार्दिक वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश मैच के दौरान इंजर्ड हो गए थे और फिर बचे हुए वर्ल्ड कप और अब अफगानिस्तान सीरीज से बाहर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...