पूर्व सेलेक्टर ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन टीम की ज़रूरत हैं

Date:

Share post:

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का मानना है कि एशिया कप और वनडे वर्ल्‍ड कप के लिए राष्‍ट्रीय टीम में रविचंद्रन अश्विन को ज़रूर शामिल किया जाना चाहिए। उनकी मौजूदगी से भारतीय टीम को काफी फायदा मिल सकता है। प्रसाद का मानना है कि अश्विन जैसा गेंदबाज ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ कारगर साबित हो सकता है, जिसमें कई बाएं हाथ के बल्‍लेबाज मौजूद हैं। प्रसाद का मानना है कि अश्विन इस समय विश्‍वास से भरे हुए हैं और एशियाई परिस्थितियों में वह विरोधी बल्‍लेबाजों के लिए एक बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकते हैं।

एमएसके प्रसाद ने एक बातचीत में कहा, ”मैं अब भी रविचंद्रन अश्विन के पक्ष में हूं। आप एशियाई परिस्थितियों में खेलेंगे और मेरे ख्‍याल से वह विरोधी टीम के बाएं हाथ के बल्‍लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। हमने देखा है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम में कई बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं जिनके सामने अश्विन काफी उपयोगी साबित होंगे क्‍योंकि वे अभी अच्‍छी स्थिति में हैं। अगर आप श्रीलंका और भारत में खेल रहे हैं तो वो भारतीय टीम के लिए काफी लाभदायी साबित हो सकते हैं।”

अश्विन को 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में भारत के सीमित ओवर टीम में मौका मिला था। ऑफ स्पिनर ने अपना आखिरी वनडे मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। अब देखना होगा कि एमएसके प्रसाद के विचार पर मौजूदा चयन समिति गौर करेगी या नहीं। रवि अश्विन ने अपने वनडे करियर में 113 मुकाबलों में 151 विकेट लिए हैं मगर 2017 के बाद से उन्होंने सिर्फ दो वनडे मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्हें सिर्फ एक विकेट प्राप्त हुआ है।

रवि अश्विन के पास अनुभव की बिलकुल कमी नहीं है मगर वनडे क्रिकेट से उनकी दूरी काफी ज्यादा बढ़ चूकी है। अगर भारतीय सेलेक्टर्स को अश्विन को मौका देना होता तो अश्विन को लगातार वनडे क्रिकेट में मौका देना चाहिए था। अश्विन न तो वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ वनडे टीम में थे और न ही आइपीएल से पहले हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम में।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...