बारिश, कोहरा नहीं बल्कि अंपायर की वजह से मैच रुका….जानें पूरी खबर

Date:

Share post:

ऐसा कई बार देखा गया है खेल कई बार विभिन्न कारणों के चलते रोका जाता है। हाल ही में समाप्त हुए वर्ल्ड कप में भारत और न्यूज़ीलैड के दौरान कोहरे के कारण खेल में रुकावट आई थी। कोहरा और बारिश के बाद  इस बार एक नई घटना के चलते मैच रोकना पड़ा। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन लंच के बाद खेल शुरू होने में सात मिनट की देरी हो गई। कारण था कि थर्ड अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ लिफ्ट में फस गए थे जिसकी वजह से लंच के बाद मैदान पर वापस आए खिलाड़ियों को खेल शुरू करने के लिए सात मिनट रुकना पड़ा। लंच के बाद पिच पर पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ भी हसते हुए दिखे। खेल शुरू कराने के लिए चौथे अंपायर फिल गिलेस्पी कुछ मिनटों के बाद थर्ड अंपायर बॉक्स की ओर गए। कुछ समय बाद इलिंगवर्थ ने वापस आकर अपनी कुर्सी संभाली और मेलबर्न में पहुंचे क्राउड का मुस्कुराकर हाथ हिलाते हुए अभिनंदन किया। इलिंगवर्थ के साथ ब्राडकास्टिंग एंकर भी उसी लिफ्ट में थे। दोनों को दस मिनट बाद लिफ्ट से बाहर निकाला गया। लंच के बाद वापस आए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ भी वहां हसते हुए दिखे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और एमसीजी दोनों ने इस अजीबोगरीब देरी पर हल्की-फुल्की प्रतिक्रियाएं दीं, जो सात मिनट तक चली।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “खेल में देरी हो रही है क्योंकि थर्ड अंपायर…लिफ्ट में फस गएं है।”
एमसीजी ने इस पर तुरंत उत्तर देते हुए कहा “क्षमा करें।”
तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम के पास 241 रनों की बढ़त हो गई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक187 रन बना लिए हैं इस दौरान उसके छह विकेट भी गिर चुके हैं। 16 रनों पर चार विकेट खो चुकी कंगारू टीम की वापसी उनके धाकड़ बल्लेबाज मिचेल मार्श ने कराई। मार्श ने 96 रनों की पारी खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...