बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

Date:

Share post:

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण इस बार दोनो को नए कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों की सूची से हटाया जा सकता है। श्रेयस अय्यर को 2023 के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट के ग्रेड बी में रखा गया था और ईशान किशन को ग्रेड सी रखा गया था। कॉन्ट्रैक्ट के ग्रेड बी में श्रेयस को सालाना तीन करोड़ रुपये की सैलरी दी जाती थी और ईशान को एक करोड़ रुपये की सैलरी दी जाती है। बीसीसीआई के खिलाड़ियों की नई सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट की सूची लगभग तैयार हो चुकी है और उसमे ईशान और अय्यर का नाम हटाया जा सकता है।

ईशान किशन दिसंबर 2023 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई सीरीज बीच में छोड़ के चले गए थे तब से उन्होंने अंतरराष्ट्रीय या घरेलू क्रिकेट में नहीं हेल रहे हैं। ईशान ने अपनी घरेलू टीम झारखंड की तरफ से रणजी ट्रॉफी का एक भी मुकाबला नहीं खेला है और बीसीसीआई से चेतावनी मिलने के बाद भी झारखंड के आखिरी मुकाबले में अनुपस्थित थे। ईशान फिलहाल बड़ौदा में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दीक पांडया के साथ आने वाले आईपीएल सीजन की तैयारी कर रहे है।

दूसरी तरफ श्रेयस इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में खराब परफॉर्मेंस के चलते भारतीय टीम से ड्राप कर दिए गए थे। टीम से ड्राप होने के बाद श्रेयस ने झुठी बैक इंजरी का बहाना बना कर अपनी घरेलू टीम मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को मैच में खेलने से मना कर दिया था। बाद में बेंगलुरु में एनसिए के नितिन पटेल ने श्रेयस के बारे में बीसीसीआई के सामने सच का खुलासा करते हुए कहा की श्रेयस अय्यर कोई नई इंजरी नहीं हुई है और कोई भी मैच खेलने के लिए फिट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...