बुमराह को रेस्ट देने को लेकर बोर्ड में नहीं बन पा रही एक राय

Date:

Share post:

क्या जसप्रीत बुमराह राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे क्रिकेट टेस्ट में उतरेंगे। सूत्रों की माने तो उन्हें इस टेस्ट में रेस्ट दिया जा सकता है और मोहम्मद सिराज उनकी जगह लेंगे। सवाल यह है कि क्या बुमराह के अलावा टीम इंडिया के पास ऐसा कोई तेज़ गेंदबाज़ है जो बुमराह जैसी सधी लाइन लेंग्थ से गेंदबाज़ी करके विकेट चटका सके या फिर कप्तान के भरोसे पर भी खरा उतर सके।

यहां आलम यह है कि मोहम्मद सिराज से रोहित शर्मा ने हैदराबाद टेस्ट में सिर्फ 11 ओवर गेंदबाज़ी कराई। मुकेश कुमार से विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में सिर्फ 12 ओवर गेंदबाज़ी कराई गई। ऐसे में इन गेंदबाज़ों को मुख्य स्ट्राइक गेंदबाज़ की भूमिका देना आत्मघाती कदम हो सकता है। यही वजह है कि बीसीसीआई इस बारे में एक निश्चित राय पर नहीं पहुंच पा रहा। एक वर्ग का मानना है कि बुमराह टीम की ज़रूरत हैं। उनकी जगह कोई नहीं ले सकता। बुमराह विशाखापट्टनम में प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होंने इस टेस्ट में पहली पारी में छह और दूसरी पारी में तीन विकेट हासिल किए। उन्होंने भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई।

रिपोर्ट के अनुसार राजकोट में केएल राहुल वापसी कर सकते हैं। वहीं निजी कारणों से ब्रेक पर चल रहे विराट कोहली को लेकर अनिश्चतता बनी हुई है। रवींद्र जडेजा के बारे में तय है कि वह इंजरी की वजह से राजकोट में खेलते नज़र नहीं आएंगे।

बुमराह को आराम वर्कलोड मैनेजमेंट की ओर से दिया जा रहा है जिससे वह आखिरी दो टेस्ट में तरोताजा रह सकें। वैसे भी वह अब तक करीब 58 ओवर की गेंदबाज़ी में 15 विकेट हासिल कर चुके हैं।

विराट कोहली इस समय विदेश में हैं। पारिवारिक कारणों से वह अपने निजी कामों की वजह से ब्रेक पर चल रहे हैं। उनसे जुड़े सवाल पर कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम प्रबंधन उनके उपलब्ध रहने को लेकर उनसे संपर्क करेगा। विराट के खास दोस्त एबी डिविलियर्स ने एक दिन पहले कहा था कि विराट अपने दूसरे बच्चे का इंतज़ार कर रहे हैं। इस वक्त उनका अपने परिवार के साथ वक्त बिताना ज़रूरी है। उन्होंने कहा था कि वह इसके अलावा कोई और पुष्टि नहीं कर सकते।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...