ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में होगा पुरुषों का पहला वन-डे. कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज़ ?

Date:

Share post:

भारतीय टीम को दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज के हाथों 6 विकेट से करारी हार मिली थी। अब सीरीज़ के तीसरे और आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया को वापसी कर सीरीज जीतनी पड़ेगी। यह मुकाबला एक अगस्त को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर आजतक एक भी मेन्स वनडे मैच नहीं खेला गया है। ऐसे में ब्रायन लारा की पिच पर किसे फायदा होगा, इसका अंदाज़ा लगाना मुश्किल है।

ब्रायन लारा स्टेडियम वेस्टइंडीज के सबसे नए क्रिकेट मैदानों में से एक है। यह स्टेडियम पहली बार मेन्स वनडे क्रिकेट मैच की मेज़बानी करता हुआ नजर आएगा। इससे पहले इस मैदान पर एक टी-20 मैच खेला गया है जो कि साल 2022 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था, जिसमें भारत को जीत मिली थी। 2007 में इस स्टेडियम का निर्माण हुआ था और यहां दर्शकों के बैठने की क्षमता कुल 15 हज़ार है।


इस मैदान पर एक टी-20 और 3 महिला वनडे मैच खेले गए है, जिसमें पहली पारी का औसत स्कोर 160 और दूसरी पारी का औसत स्कोर 147 का रहा है। 3 मैचों में से 2 मैच चेज़ करने वाली टीम ने जीते है जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने टी-20 मैच में जीत हासिल की। उस मैच में भारत को जीत हासिल हुई थी जहां रोहित  ने 64 रनों की पारी खेलकर टीम को 190 रनों का एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया था। इसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम 8 विकेट के नुकसान पर कुल 122 रनों पर ढेर हो गई और भारत ने 68 रन से मैच जीत लिया। ऐसे में पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाने में मुश्किल तो नहीं होगी और ये मैच स्पिनर्स के लिए काफी अच्छी रहेगी और भारतीय टीम को इससे फायदा हो सकता है। पहले टॉस जीतने वाली टीम गेंदबाजी चुनने का फैसला ले सकती है।

मौसम : इस मैच के दौरान बारिश की संभावना 50 प्रतिशत जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, तापमान 24 डिग्री से लेकर अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेलसियस तक रह सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...