भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने किया स्क्वाड घोषित, युवा खिलाड़ी को बनाया कप्तान

Date:

Share post:

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। सीरीज 11 जनवरी से टी20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में कुल 3 मुकाबले खेले जाएंगे। हालांकि अभी तक टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है। अफगानिस्तान की टीम पहली बार टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा कर रही है। इस साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम मानी जा रही है। यही कारण है कि अफगानिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 19 खिलाड़ी को स्क्वाड में शामिल किया है ।

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन वह सीरीज में खेले जाने वाले तीनों मैच में खेलते नजर नहीं आ सकते हैं। दरअसल वह हाल ही में हुई पीठ की सर्जरी से ठीक हुए हैं। इस बात की जानकारी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी है। बोर्ड आगे यह भी कहा कि इब्राहिम जादरान, जिन्होंने शारजाह में यूएई के खिलाफ अफगानिस्तान को 2-1 से सीरीज जीत दिलाई, भारत के खिलाफ भी अफगानिस्तान की कप्तानी करेंगे। इन सबके अलावा मुजीब उर रहमान की टीम में एक बार फिर से वापसी हुई है। इन्हे यूएई के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था।इस टीम में छह स्पिन गेंदबाज हैं। तेज गेंदबाजी में फजल हक फारूकी और नवीन उल हक टीम में शामिल हैं।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान का स्क्वाड
इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद। नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नायब और राशिद खान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...