भारत दौरे के लिए इंग्लैंड ने की टीम की घोषणा, तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को दी जगह

Date:

Share post:

इंग्लैंड के सिलेक्शन पैनल ने भारत के पांच टेस्ट मैचों के दौरे के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में  तीन अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं। तेज गेंदबाज गस एटकिंसन के साथ स्पिनर टॉम हार्टले और शोएब बशीर को इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।
टीम इस प्रकार है
बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स, टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट  और मार्क वुड
चार स्पिनरों की मौजूदगी से इंग्लैंड के स्पिन विभाग में काफी विविधता है। जैक लीच के बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर हैं और लीच के बैकअप के तौर पर टॉम हार्टले को शामिल किया गया है। लेग स्पिनर रेहान अहमद की टीम में वापसी हुई है जबकि बशीर ऑफस्पिनर हैं।

हार्टले ने इंग्लैंड के लिए दो वनडे मैच खेले हैं। इस खिलाड़ी ने लंकाशायर के लिए 20 फर्स्ट क्लास  मैचों में 40 विकेट हासिल किए  हैं। 20 वर्षीय बशीर ने 2023
में समरसेट के लिए फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत की थी। इस सीजन के छह मैच खेलते हुए बशीर ने 10 विकेट चटकाए थे।

इंग्लैंड के पास अनुभवी जेम्स एंडरसन, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन और एटकिंसन के रूप में  चार तेज गेंदबाजी के  विकल्प हैं। एशेज में खेलने वाले क्रिस वोक्स को भारत दौरे के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पिछले महीने ही बाएं घुटने की सर्जरी कराई थी। सर्जरी के बाद स्टोक्स गेंदबाजी कर पाते हैं या केवल बल्लेबाज के रुप  मे खेंलेगें, इस पर अभी तस्वीर साफ नहीं है।

इंग्लैंड के पास जॉनी बेयरस्टो और बेन फॉक्स के रूप में दो विकेटकीपिंग विकल्प हैं। लीच और ओली पोप की भी टीम में वापसी हुई है। दोनों खिलाड़ी इंजरी के चलते एशेज सीरीज से बाहर थे।

भारत के खिलाफ इंग्लैंड का पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगा। 2 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए टीमें विशाखापत्तनम जाएंगी, जबकि तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। रांची 23 फरवरी से चौथे टेस्ट की मेजबानी करेगा। पांचवां और अंतिम टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...