भारत-पाक मैच के लिए होटल तो छोड़िए हॉस्पिटल में भी जगह मिल जाए तो भी पैसा वसूल

Date:

Share post:

~दीपक अग्रहरी

एक बार फिर से मंच तैयार है। वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान 15 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ने वाले है। इस मैच की दीवानगी इस कदर है कि दोनों मुल्कों के फैंस इस महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और अभी से इस मैच का गवाह बनने के लिए क्रिकेट प्रेमियों ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। अब भी टिकटे ऑनलाइन उपलब्ध नहीं हुई है। फिर भी क्रिकेट प्रेमियों ने होटलों की बुकिंग करना शुरू कर दी है। ठहरने के लिए होटलों की डिमांड इतनी ज्यादा है कि अब एक कमरा 50 हज़ार से 60 हज़ार रुपये तक में मिल रहा है।

होटलों की भारी मांग के कारण  प्रशंसको को लगता है कि हॉस्पिटल भी एक अच्छा विकल्प हैं। इनमें से एक अस्पताल ने 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के मैच के दौरान अपनी सुविधाओं में रहने के इच्छुक ग्राहकों के लिए एक फुल बॉडी चेकअप पैकेज भी शामिल किया है।  ̎हमारे हॉस्पिटल में 24-48 घंटे रहने के लिए लोग संपर्क कर रहे है। ऐसा आगामी विश्व कप में 15 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच के कारण है। हमारे अस्पतालों की तरह, अन्य शहर के अस्पतालों से भी ऐसी खबरों सामने  आई हैं” एक हॉस्पिटल के चिकित्सा निदेशक ने ऐसा कहा।

भारत 2011 में सह-मेजबानी के बाद पहली बार वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगा। तब भारत मेजबानी करते हुए वर्ल्ड कप जीतने वाला पहला देश बना था। उस टूर्नामेंट में फाइनल में श्रीलंका को हराने से पहले भारत ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में शिकस्त दी थी। भारत अभी तक वनड़े विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान से हारा नहीं है और 15 अक्टूबर का महामुकाबला जीतकर भारतीय टीम अपनी अजेय बढ़त बनाये रखना चाहेगी।

भारत पाकिस्तान मैच इसलिए भी खास है क्योंकि दोनों देशों का मुक़ाबला किसी बाइलेटरल सीरीज में देखने को नहीं मिलता। फैंस केवल आइसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में हीं दोनों देशों की भिड़ंत देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...