रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की हाफ सेंचुरी, विराट ने किया निराश

Date:

Share post:

गुरुवार को वेस्टइंडीज दौरे से पहले भारत के दो दिन के वार्म-अप मुकाबले के दौरान विराट कोहली का बल्ला खामोश रहा जबकि यशस्वी जयसवाल और रोहित शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी में टीम इंडिया ने अभ्यास मुकाबले में कोई कसर नहीं छोड़ी। मुकाबले में कुछ प्रभावशाली प्रदर्शन और टीम में कुछ दिलचस्प परिवर्तन दिखाई दिए हैं।


विराट कोहली का फॉर्म एक बार फिर से फिसलता हुआ दिखा जब जयदेव उनादकट ने उन्हें जल्दी आउट कर दिया। इस बीच रोहित और यशस्वी ने शानदार साझेदारी की। दोनों ने पारी को एक अच्छी शुरुआत दी और रोहित ने उनादकट की गेंद पर एक बेहतरीन छक्का भी लगाया। ऐसे में भारत की नई ओपनिंग जोड़ी के रूप में भारतीय कप्तान और युवा खिलाड़ी की तरफ सबका ध्यान आकर्षित हुआ। शुभमन गिल ने हाल के कुछ टेस्ट मैचों में यह भूमिका निभाई थी।


भारतीय टीम फिलहाल एक ऐसे दौर से गुज़र रही है जहां उन्हें नंबर तीन पर खेलने वाले बल्लेबाज़ की दरकार है। गौरतलब यह है कि अब चेतेश्वर पुजारा इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में अब इस बात पर चर्चा की जा रही है कि क्या यशस्वी और गिल में से कौन सा खिलाड़ी नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेगा। यशस्वी के बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन से उन्होंने शुरुआती टेस्ट में अपनी जगह पक्की कर ली है। लंच के बाद कोहली गिल के साथ बल्लेबाजी करने आए थे और उन्होंने कुछ अच्छे शॉट खेले। इस स्टार बल्लेबाज ने जडेजा और उनादकट के खिलाफ अच्छी शुरुआत की लेकिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कोहली का अहम विकेट अपने नाम कर लिया। कोहली उनकी ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद का पीछा करते हुए दूसरी स्लिप में लपके गए। दो दिन के इस वार्म-अप मैच के बाद टीम इंडिया डोमिनिका के लिए रवाना होगी, जहां सीरीज़ का पहला टेस्ट 12 से 16 जुलाई तक होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...