वर्ल्ड कप का आगाज: इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड

Date:

Share post:

इंग्लैंड की इस जनरेशन ने सफेद बॉल क्रिकेट को बदल दिया है। गुरुवार से मौजूदा वन-डे चैंपियन अपने खिताब का बचाव करने पिछले बार की उप-विजेता न्यूजीलैंड के सामने उतरेगा। इंग्लैंड मौजूदा टी20 वर्ल्ड चैंपियन भी है।

दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेगी। अमूमन यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए  मददगार होती है। जिसे देखते हुए इस मैच पर रनों की बारिश हो सकती है। बेन स्टोक्स की वापसी से इंग्लिश टीम और मजबूत हो गयी है। बेन स्टोक्स इस टूर्नामेंट में गेंदबाजी नहीं करेगें, वह स्पेश्लिट बल्लेबाज के रूप में खेलेगें। इंग्लैंड की बैटिंग लाइन-अप एक से बढ़कर एक बल्लेबाजों से भरी हुई है  जो अहमदाबाद की पिच पर रनों की बारिश कर सकते हैं। बेन स्टोक्स के इस मुकाबले से बाहर होने की खबरें हैं और उनकी जगह हैरी ब्रूक को मौका मिल सकता है। इंग्लैंड के टॉप आर्डर में जॉस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक जैसे आक्रामक बल्लेबाज है वहीं डेविड मलान और जो रूट भी है संयम से गेम चला सकते हैं और बल्लेबाजी के निचले क्रम में लियम लिविंगस्टन, मोइन अली और सैम करन जैसे तूफानी पावर हिटर हैं जो इंग्लैंड की अच्छी शुरूआत को एक सही अंजाम तक पहुंचा सकते हैं। इंग्लैंड के पास बल्लेबाजी में गहराई है जो न्यूजीलैंड को तंग कर सकती है।

न्यूजीलैंड टीम फिलहाल तो इंजरी से ग्रसित हैं। टीम के कप्तान केन विलियमसन पहला मुकाबला नहीं खेलेगें। वहीं तेज गेंदबाज टिम साउदी अभी भी अंगूठे की इंजरी से उबर रहे हैं। न्यूजीलैंड की गेंदबाजी ट्रेंट बोल्ट की वापसी से मजबूत हो गई है। शुरूआती ओवरों में विकेट लेकर वह इंग्लैंड को  दबाव में डाल सकते हैं। पिछले दिनों दोनों टीमों के बीच एक वन-डे सीरीज हुई थी जहां बोल्ट ने आठ विकेट हासिल किए थे। इंग्लैंड के लिए बोल्ट इसलिए भी खतरनाक हैं क्यूंकि 2019 वर्ल्ड कप में इस टीम ने लेफ्ट आर्म सीमर के खिलाफ बहुत संघर्ष किया था। ओपनर डेवेन कॉनवे अपनी टीम को ठोस शुरूआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। मिडिल आर्डर में डेरिल मिचेल पर दारोमदार होगा।


 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...