वर्ल्ड कप सेमीफाइनल:  आईसीसी के किसी भी टूर्नामेंट के नाकआउट में न्यूजीलैंड भारत से कभी नहीं हारा  

Date:

Share post:

 

 

भारत ने आईसीसी की किसी भी इवेंट में न्यूजीलैंड को नाकआउट मैच में नही हराया है। बुधवार को मुंबई में पहले सेमीफाइनल में जब दोनो टीमों का आमना-सामना होगा, तब रोहित शर्मा की टीम को ब्लैक कैप्स के खिलाफ कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ेगा।

नाकआउट में कैसा है भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड ?

भारत ने अब तक आईसीसी नॉकआउट मैच में न्यूजीलैंड को कभी नही हराया है। भारत इस वर्ल्ड कप में प्रबल दावेदार के रूप में मैदान में उतरेगा। घरेलू वर्ल्ड कप में भारत अब तक हर मुकाबले में जीतता आ रहा है। 2023 का वर्ल्ड कप आयोजन करने के दौरान और कई आलोचना का सामना करने के बाद, भारत ने वर्ल्ड कप के लीग चरण में सभी 9 मैच जीतकर एक चैंपियन टीम की तरह कदम बढ़ाता नजर आ रहा है। ऐसा लग रहा है कि भारत इस वर्ल्ड में वही करेगा जो ऑस्ट्रलीआई टीम ने 2003 और 2007 के वर्ल्ड कप में किया था। अपने सारे मैच जीतते हुए।

वनडे दोनों टीमों के हैड टू हैड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 117 मुकाबले हुए है जिसमे भारत ने 59 मैचो में जीत हासिल की है और 50 मैचो में उन्हे हार का सामना करना पड़ा वही सात मुकाबले बिना नतीजे के रहे हैं और एक मुकाबला टाई रहा है। भारत ने कभी भी न्यूजीलैंड को नाकआउट मुकाबले में नही हराया है। 2019 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनो से हराया था जिसमे भारत के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट के शिकार हुए थे। इस मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल के विकेट गवांने के साथ ही भारत ने पांच रन में तीन विकेट खो दिए थे। उसके बाद रवींद्र जडेजा ने 77 रनो के साथ कड़ा संघर्ष किया और एमएस धोनी ने 50 रनो के साथ भारत की उम्मीदें जगा दी थी लेकिन मार्टिन गप्टिल के डायरेक्ट हिट ने उन्हे रन आउट करके भारत की रही सही उम्मीदों को भी खत्म कर दिया और भारत न्यूजीलैंड से यह मैच 18 रनो से हार गया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...