वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड की पहली जीत के हीरो रहे डाविड मलान

Date:

Share post:

इंग्लैंड के बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज डाविड मलान ने वर्ल्ड कप 2023 के 7वें मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार सेंचुरी जड़ा। मलान ने धर्मशाला में महज 91 गेंदों में सेंचुरी लगाई। मलान ने वनडे में छठा शतक ठोका है और उन्होंने सिर्फ 23 वनडे मैच ही खेले हैं। मलान के वनडे में हाफ सेंचुरी से ज्यादा सेंचुरी हो गए हैं। उन्होंने वनडे में पांच हाफ सेंचुरी और छः सेंचुरी ठोके हैं। अपने इस सेंचुरी के साथ ही उन्होंने बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। डाविड मलान वनडे में सबसे तेजी से छः सेंचुरी लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 23 पारियों में छः सेंचुरी लगाई हैं। मलान ने इमाम उल हक का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 27 वनडे पारियों में छः सेंचुरी लगाए थे।

डाविड मलान ने भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका,इंग्लैंड और नीदरलैंड में वनडे सेंचुरी लगाई हैं। एक समय ऐसा था जब डाविड मलान का वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल माना जा रहा था। चर्चा थी कि मलान की जगह हैरी ब्रूक्स को मौका दिया जा सकता है लेकिन इंग्लैंड के सेलेक्टर्स ने मलान पर भरोसा जताया और अब उन्होंने वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक ठोक दिया है। साल 2023 डाविड मलान बहुत ही शानदार रहा है जहां इन्होंने वनडे में कुल चार सेंचुरी जड़ा है। वहीं मलान ने आखिरी 9 पारियों में 84.25 के औसत के साथ 674 रन बनाए हैं जिसमे इनका स्ट्राइक रेट 100 के ऊपर का रहा है।

डाविड मलान बतौर ओपनर क्रीज पर उतरे और जॉनी बेयरस्टो के साथ सेंचुरी साझेदारी कर डाली। बेयरस्टो-मलान ने 17.5 ओवर में 115 रन बनाए। वैसे उन्होंने हाफ सेंचुरी भी महज 39 गेंदों में लगाया और वो सेंचुरी तक 91 गेंदों में पहुंच गए। मलान के बल्ले से 107 गेंदों में कुल 140 रन निकले और उन्होंने जो रूट के साथ 151 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया। मलान ने अपनी पारी के दौरान शानदार पूल शॉट्स जड़े और बांग्लादेशी स्पिनरों खासकर मेहदी हसन और मेहदी हसन मिराज को अटैक किया। इंग्लैंड की टीम उनसे इसी तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद आने वाले मैचों में भी करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 68 वां मैच शनिवार को आरसीबी और सीएसके के बीच शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 67 वां मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे...

बुधवार को खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल में गुरुवार को सनराइजर्स, हैदराबाद का मुक़ाबला गुजरात टाइटंस से शाम साढ़े सात बजे से हैदराबाद...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 65 वां मैच बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीज शाम साढ़े सात बजे से...