वर्ल्ड कप 2023 में ये खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया का एक्स फैक्टर टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता ने कह दी बड़ी बात..

Date:

Share post:

वनडे वर्ल्ड कप 2023 और आगामी एशिया कप के लिए भारतीय टीम के एलान पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। इसी बीच वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती 3 मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले तिलक वर्मा को अब वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने सिफारिश की जा रही है। भारतीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन के बाद अब पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी तिलक की तारीफ करते हुए उन्हें वर्ल्ड कप के लिए एक्स फैक्टर खिलाड़ी बताया है। तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के तीनों ही मुकाबले में अपने बल्ले का दम दिखाया है। इस दौरान उन्होंने 3 पारियों में 39, 51 और 49 रनों की पारी खेली. तिलक ने जिस तरह से बेखौफ अंदाज में बल्लेबाजी की उसने सभी को सबसे ज्यादा प्रभावित किया।

पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने न्यूज एजेंसी को दिए बयान में तिलक वर्मा को लेकर ”अगर श्रेयस अय्यर जगह नहीं मिले तो फिर तिलक वर्मा को वर्ल्‍ड कप में मौका देने में कोई खराबी नहीं। आप तभी तिलक वर्मा के बारे में सोचेंगे। मगर मुझे उम्‍मीद है कि वो जल्‍द ही भारत की सीमित ओवर टीम में नियमित हो जाएंगे।” बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 25 लिस्‍ट ए मैच खेले, जिसमें उन्‍होंने 56.18 की औसत से 1236 रन बनाए। स दौरान उन्होंने 5 शतक और 5 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। इसका सीधा मतलब है कि तिलक ने 50 फीसदी से अधिक बार अपने अर्धशतक को बड़ी पारी में तब्दील किया है। यदि श्रेयस पूरी तरह से फिट घोषित नहीं होते हैं तो तिलक कोई बुरे विकल्प नहीं हैं।

तिलक वर्मा को लेकर एमएसके प्रसाद ने आगे कहा कि मिडिल ऑर्डर में भारत के पास इस समय नंबर-1 से लेकर 6 तक कोई बाएं हाथ के खिलाड़ी का विकल्प मौजूद नहीं है। ईशान किशन टीम में हैं लेकिन बैकअप ओपनर के विकल्प के तौर पर। ऐसे में तिलक मिडिल ऑर्डर में टीम के लिए बाएं हाथ के खिलाड़ी के तौर पर मिडिल ऑर्डर में अपनी भूमिका अदा कर सकते हैं। हालांकि अभी तक उन्होंने वनडे में अपना डेब्यू नहीं किया है, लेकिन वर्ल्ड कप से पहले उन्हें एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खेलने का मौका दिया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...